यूपी सीएम पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला पत्रकार गिरफ्तार

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से संबंधित एक वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट करने के मामले में यूपी पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक पर कथित तौर पर 'आपत्तिजनक टिप्पणी' करने का भी आरोप है। गिरफ्तार होने वाले युवक का नाम प्रशांत कनौजिया है और वो खुद को फ्रीलांस पत्रकार बता रहा है। कनौजिया के विरुद्ध लखनऊ के हजरतगंज थाने में FIR भी दर्ज की गई है। 

प्रशांत कन्नौजिया को दिल्ली में मंडावली स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, पत्रकार ने कुछ दिनों पहले सीएम योगी आदित्यनाथ से संबंधित एक वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया था। प्रशांत दिल्ली में वेब पार्टल में कार्य करते थे। 6 जून को पत्रकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक मीडिया संस्थान का वीडियो कथित तौर पर साझा किया था।

इस वीडियो में एक लड़की खुद को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रेमिका बता रही थी। उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन भी दिया था, जिसे 'आपत्तिजनक' माना जा रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लखनऊ के हजरतगंज थाने में प्रशांत के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश की गई है। 

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

दालों की कीमतों पर नियंत्रण के लिए सख्त हुई केंद्र सरकार

Related News