फ्रांस: 7 मंजिला ईमारत में भड़की भीषण आग, जिन्दा जले 10 लोग, 14 घायल

पेरिस: फ्रांस के लियॉन (Lyon) शहर में आज यानी शुक्रवार (16 दिसंबर) की सुबह एक रिहायशी इमारत में भीषण आग भड़क उठी। इस आग में 10 लोगों की जिन्दा जलकर मौत हो गई, जिनमें 3 से 15 साल के पांच बच्चे भी शामिल हैं। फ्रांस के गृहमंत्री जेराल्ड डार्मैनिन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि यह आग लियॉन शहर के वॉल्क्स-एन-वेलिन शहर की एक इमारत में भड़की। घटनास्थल पर आग बुझाने के लिए 180 दमकलकर्मी जुटे हुए थे। 

हालाँकि, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक कई लोगों की जान जा चुकी थी। गृह मंत्री ने बताया कि, इस मामले की जांच शुरू की जाएगी। वह इस मामले को लेकर राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के संपर्क में हैं। यह आग शुक्रवार तड़के 3 बजे के आसपास लगी थी। मगर अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना में 10 लोगों की मौत होने के अलावा, 14 लोग जख्मी भी हुए हैं। जिनमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। यह आग लियॉन के वॉल्क्स-एन-वेलिन की 7 मंजिला रिहायशी इमारत में लगी थी। आग बुझाने के दौरान दो दमकलकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं। आग इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर लगी और फिर ऊपर की तरफ फैलती चली गई। 

रूस ने यूक्रेन पर तेज किए हमले, धमाकों से थर्राए कीव समेत कई शहर

'मेरी कब्र पर कुरान मत पढ़ना..', मुस्लिम युवक की अंतिम इच्छा, हिजाब विरोधी प्रदर्शन में एक और फांसी

बदतमीजी पर उतर आए बिलावल भुट्टो, पीएम मोदी को लेकर दिया आपत्तिजनक बयान

Related News