हिमाचल प्रदेश: उपसचिव के कोरोना पाजिटिव आने के बाद चार सरकारी कॉलोनियां की गई सील

शिमला: कोरोना महामारी ने देश के हर राज्य में संकट की स्थिति उतपन्न कर दी है. आए दिन देश के प्रत्येक राज्य से कई मामले सामने आ रहे है. वही इस बीच हिमाचल प्रदेश सचिवालय में चीफ मिनिस्टर ऑफिस के डिप्टी सेक्रेटरी के कोरोना पाजिटिव आने के पश्चात् राजधानी शिमला के ब्रॉकहास्ट में चार गवर्मेंट कॉलोनियां को सील कर दिया गया हैं. यहां मुख्यमंत्री के डिप्टी सेके्रटरी और अन्य ऑफिसर्स के सरकारी आवास हैं. 

बता दे की सचिवालय के पुराने भवन से आम जनता की भीड़ पूरी तरह से गायब हो चुकी है. अफसरशाही नए भवन से सम्पूर्ण कामकाज निपटा रही है. सचिवालय में मंत्री भी अपने कार्यालय नहीं आए हैं. चीफ सेक्रेटरी अनिल खाची सुबह साढ़े नौ बजे सचिवालय पहुंचे हैं. सचिवालय की सुरक्षा पर सचिवालय प्रशासन की पैनी नजर है. सचिवालय के एंट्री गेट पर सुरक्षा कर्मी से कोई बहस करता पाया गया, तो तत्काल फोटो खींचकर सचिवालय प्रशासन को भेजने के फरमान जारी हुए हैं. और सरकार द्वारा कड़ाई से सभी नियमो का पालन किया जाएगा.

साथ ही बाहरी लोगों को बिना पास के अवैध रूप से सचिवालय में एंट्री करवाने पर सुरक्षा कर्मी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सीएम जयराम ठाकुर की आरंभिक COVID-19 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग ने सीएम और परिवार के लोगों को आराम करने की सलाह दी है. सीएम और सचिवालय में अन्य ऑफिसर्स का 27 जुलाई को फिर से कोरोना का टेस्ट किया जाएगा. वही नियमो का पालन ना करने पर, इस पर कड़ी कार्रवाई करने के सरकार द्वारा आदेश दिए गए है.

दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है BJP, इससे जुड़ें हर शख्स को पता होनी चाहिए ये 10 बातें

महिलाओं को बराबरी देने वाले परमानेंट कमीशन में है इनका बड़ा सहयोग

पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने कोरोना को दी मात, रिपोर्ट आई सामने

 

Related News