एक गलती की वजह से अपनी ही कंपनी छोड़ने को मजबूर हुए एलन मस्क

वाशिंगटन। अमेरिका की मशहूर लक्ज़री इलेक्ट्रॉनिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के संस्थापक और चेयरमैन एलन मस्क को अपनी एक छोटी से गलती बहुत महंगी  पड़ गई है। अपनी इस गलती की वजह से टेस्ला प्रमुख एलन मस्क को न सिर्फ अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है बल्कि इसके साथ ही उन्हें करोड़ों डॉलर का हर्जाना भी देना पड़ रहा है। 

फेसबुक के संस्‍थापक जकरबर्ग को हैकर ने दी अकाउंट हैक कर के डिलीट करने की धमकी

दरअसल टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क के कुछ समय पहले ही अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर टेस्ला के निजीकरण की बात कही थी जिसके बाद से उनके इस ट्वीट पर बहुत विवाद हुआ था। दरअसल कम्पनी के शरधारकों ने टेस्ला प्रमुख एलन मस्क पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मस्क ने उनसे पूछे बीना ही सामान्य के निजीकरण की बात कह दी जिस वजह से लाखों शरधारकों को बहुत बड़ा घाटा हुआ है। इसके साथ ही उनपर निवेशकों को धोखे में रखने के भी कई आरोप सहीं साबित हुए है। 

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

इस मामले की सुनवाई के बाद अमेरिका की एक शीर्ष अदालत ने  मस्क को निवेशकों को दो करोड़ डॉलर बतौर जुर्माने के देने  के साथ ही 3 साल के लिए टेस्ला के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने का आदेश दिया है। उल्लेखनीय है कि इस मामले के अदालत में जाने के बाद टेस्ला  कंपनी के  शेयर बुरी तरह से प्रभावित हुए है। मात्र एक दिन में कंपनी के शेयरों में 12 प्रतिशत की कमी देखि गई है। 

ख़बरें और भी

ऑस्ट्रेलिया की तकनीकी कमजोरी से सार्वजनिक हुए ब्रिटेन के कंजर्वेटिव मंत्रियों के निजी फोन नंबर

इंडोनेशिया : भूकंप और सुनामी से मृतकों की संख्या बढ़कर 832 हुई

भारत के लिए प्राकृतिक तेल के वैकल्पिक आपूर्तिकर्ता की खोज कर रहा है अमेरिका

Related News