विदेश मंत्री एस जयशंकर की मां का हुआ देहांत, ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली:  विदेश मंत्री एस जयशंकर की मां सुलोचना सुब्रह्मण्यम का बीते शनिवार को देहांत हो गया. जयशंकर ने इस बारे में एक ट्वीट के द्वारा जानकारी दी. जिसके साथ ही विदेश मंत्री ने ट्विटर पर अपनी मां की एक फोटो भी साझा की.

विदेश मंत्री जयशंकर ने अपने ट्वीट में बोला, "बहुत दुख के साथ यह सूचित कर रहा हूं कि मेरी मां सुलोचना सुब्रह्मण्यम का आज देहांत हो गया. हम उनके मित्रों एवं शुभचिंतकों से उन्हें अपनी यादों में बनाए रखने की अपील करते हैं. उनकी बीमारी के दौरान उन्हें हिम्मत देने वाले सभी लोगों का हमारा परिवार विशेष रूप से आभारी है."

जानकारी के अनुसार परिवार में उनके बेटे जयशंकर, एस विजय कुमार और संजय सुब्रह्मण्यम हैं. एस विजय कुमार एक पूर्व IAS कर्मचारी हैं, संजय सुब्रह्मण्यम एक प्रसिद्ध इंडिया इतिहासकार हैं और डॉ जयशंकर भारत के विदेश मंत्री हैं. PTI की खबर के अनुसार केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, बीजेपी नेता राम माधव, नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत सहित कई अन्य नेताओं ने जयशंकर की मां के देहांत पर शोक प्रकट किया है. जयशंकर के पिता के सुब्रह्मण्यम प्रख्यात रणनीतिक विशेषज्ञ थे और हिंदुस्तान के परमाणु सिद्धांत के जनक भी थे. मालूम हो कि विदेश मंत्री जयशंकर के पिता का फरवरी 2011 में देहांत हो गया था.

 

कनाडा के नेता आयन ओ ' तोले को हुआ कोरोना

जनरल हुसैन सलामी ने दी ट्रम्प को चेतावनी, कही ये बात

चुनावी रंग में रंगा बिहार, सीएम नितीश के पोस्टरों से पटा पटना

Related News