वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इंडस्ट्री से जोखिम उठाना शुरू करने को कहा

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत दिख रहे हैं, और कारोबारियों को आयात पर निर्भरता कम करने के लिए मौके लेना शुरू कर देना चाहिए और क्षमता निर्माण में निवेश करना चाहिए। उन्होंने सीआईआई ग्लोबल इकोनॉमिक पॉलिसी समिट 2021  में कहा, मैं उद्योग से अपील करती हूं कि वे क्षमता बढ़ाने में देरी न करें और क्षेत्रों को देखकर प्रौद्योगिकी में सहयोग करें ।

उन्होंने कहा, "ऐसे समय में जब भारत विकास में तेजी की और है, मैं चाहता हूं कि भारतीय उद्योग अधिक जोखिम उठाएं और समझें कि भारत क्या चाहता है।

प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम) बिबेक देबरॉय ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था उच्च विकास पथ की ओर बढ़ रही है और 2021-22 में इसके लगभग 10 प्रतिशत की दर से बढ़ने की उम्मीद है। देबरॉय ने एसबीआई के एक कार्यक्रम में कहा, मुझे विश्वास है कि हम तेजी से विकास, कम गरीबी, रोजगार में वृद्धि और एक समृद्ध, विकसित और अच्छी तरह से शासित भारत को हासिल करने की राह पर हैं । मुझे लगता है कि इस बात पर सहमति बनी है कि इस साल (FY2022) विकास की वास्तविक दर लगभग 10 प्रतिशत होने जा रही है। 

खतरनाक स्थान पर बने होने के बाद भी सुरक्षित है ये घर

ओलंपिक समिति ने एथलीटों की मदद के लिए एक प्लान बनाया

आज पूरी कैबिनेट के साथ 'करतारपुर' जाएंगे सीएम चन्नी, लेकिन सिद्धू को नहीं मिली इजाजत

Related News