फ्लाई बिग का पहला विमान आज पहुंचेगा इंदौर

इंदौर एयरपोर्ट को बेस एयरपोर्ट के रूप में चुनने वाली नई निजी एयरलाइंस फ्लाई बिग जल्द ही विमानों का संचालन शुरू करने जा रही है। एयरलाइंस की पहली फ्लाइट शुक्रवार दोपहर 1 बजे इंदौर पहुंचेगी। एयरलाइंस जल्द ही भोपाल, अहमदाबाद और रायपुर के लिए उड़ान शुरू करेगी।

देवी अहिल्याबाई होल्कर हवाई अड्डे की निदेशक आर्यमा सान्याल ने बताया कि दोपहर 1 बजे फ्लाई बिग एयरलाइंस का पहला विमान, शहर के हवाई अड्डे के लिए अपनी पहली "साबित उड़ान" में आएगा। टीके जोस, ट्रैवल एजेंट (जोस ट्रेवल्स) के अध्यक्ष एमपी-सीजी चैप्टर, भारत फेडरेशन ने बताया कि किसी भी नई लाइन के लिए नागरिक उड्डयन के लिए लाइसेंस जारी करने से पहले इसे अधिकारियों के अधिकारियों के सामने कुछ सैद्धांतिक और व्यावहारिक अभ्यास और प्रदर्शनों से गुजरना पड़ता है। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA)। ये प्रदर्शन और अभ्यास DGCA द्वारा एयरलाइन की मांग करने वाले लाइसेंस की तैयारियों की जांच करने के लिए एक मानक के रूप में निर्धारित किए जाते हैं। पहले अभ्यास को 'टेबल टॉप' अभ्यास के रूप में जाना जाता है, जिसके तहत एयरलाइंस की सैद्धांतिक तैयारियों की जांच DGCA के अधिकारियों द्वारा की जाती है।

दूसरा अभ्यास 'प्रोविंग फ्लाइट' के रूप में जाना जाता है जहां-जहां उड़ान संचालन की तैयारियों की जांच की जाती है। फ्लाइबिग द्वारा अनुसूचित वाणिज्यिक यात्री उड़ानों के संचालन के लिए लाइसेंस लागू करने के बाद एयरलाइन की पहली 'प्रोविंग फ्लाइट' शुक्रवार को शहर के हवाई अड्डे पर पहुंचेगी, जहां डीजीसीए के अधिकारी और एयरलाइन कर्मचारी बोर्ड होंगे। सान्याल ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तीसरा एरोब्रिज समर्पित किया जाएगा। सांसद शंकर लालवानी एयरोब्रिज का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद कार पार्किंग क्षेत्र में स्वचालित पार्किंग टिकट मशीन का भी उद्घाटन किया जाएगा।

संसद का शीतकालीन सत्र शीघ्रता से आयोजित करें: मनीष तिवारी

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में करेंगे 2 परियोजनाओं का शिलान्यास

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगी केटीएम साइकिल

Related News