प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में करेंगे 2 परियोजनाओं का शिलान्यास

Dec 03 2020 05:54 PM
प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में करेंगे 2 परियोजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कच्छ में दुनिया के सबसे बड़े नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन पार्क के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग प्रदर्शन करेंगे, जहां 30,000 मेगावाट सौर और पवन-जुड़वां बिजली उत्पादन होगा। इसी के तहत पीएम मोदी 15 दिसंबर को गुजरात में कच्छ जिले में दो परियोजनाओं-एक मेगा रिन्यूएबल एनर्जी पार्क और एक विलवणीकरण संयंत्र का शिलान्यास करेंगे।

राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सौर पैनलों के साथ-साथ पवन चक्कियों दोनों वाले हाइब्रिड नवीकरणीय ऊर्जा पार्क 30,000 मेगावाट की बिजली उत्पादन क्षमता के साथ 'दुनिया का सबसे बड़ा' होगा। कच्छ के रेगिस्तान में यह प्रोजेक्ट आ रहा है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पार्क का ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी करने के लिए 15 दिसंबर को कच्छ में होंगे।

इसी दिन प्रधानमंत्री कच्छ के मांडवी में विलवणीकरण संयंत्र का ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी भी करेंगे। रूपाणी ने कहा कि यह संयंत्र खेती के लिए, उद्योगों के लिए और पीने के प्रयोजनों के लिए ताजा पानी प्रदान करेगा। मोदी ने पिछली बार 28 नवंबर को गुजरात का दौरा किया था, जब उन्होंने अपने COVID-19 वैक्सीन की तैयारियों का आकलन करने के लिए ड्रगमेकर जाइडस कैडिला के बायोटेक पार्क में करीब एक घंटे बिताए थे।

आदित्य रॉय कपूर और संजना सांघी ने शुरू की अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग

स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने चक्रवात के खतरे से निपटने के लिए जारी किया अलर्ट

प्रेमी ने दूसरी लड़की संग रचाई शादी, तो प्रेमिका ने फेवीक्विक डालकर चिपका दी दुल्हन की आँखें