ED की शिकायत पर कोलकाता पुलिस के खिलाफ FIR दर्ज, अभिषेक बनर्जी से जुड़ा है मामला

कोलकाता: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट ने पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद अभिषेक बनर्जी के एक मामले में फर्जी दस्तावेज जमा करने को लेकर कोलकाता पुलिस के खिलाफ केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि यह केस प्रवर्तन निदेशालय (ED) की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। सूत्रों के अनुसार, TMC सांसद अभिषेक बनर्जी के कुछ डाक्यूमेंट्स फर्जी पाए गए हैं जिसके लिए ऑर्डर कोलकाता पुलिस की तरफ से था। 

बता दें कि जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाले से संबंधित धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए TMC सांसद अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था। अभिषेक बनर्जी की पत्नी को भी ED ने पूछताछ के लिए बुलाया था। इसी साल मार्च में ED की तरफ से आठ घंटे तक चली पूछताछ के बाद अभिषेक बनर्जी ने दावा किया था कि भाजपा विपक्षी दलों के खिलाफ ED, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और आयकर विभाग का दुरूपयोग कर रही है।

बता दें कि जांच एजेंसी ने PMLA के प्रावधानों के तहत CBI की तरफ से दर्ज नवंबर 2020 की प्राथमिकी के आधार पर केस दर्ज किया है।  इसमें आसनसोल और उसके आसपास राज्य के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से जुड़े करोड़ों रुपये का कोयला चोरी का इल्जाम लगाया गया था। स्थानीय कोयला संचालक अनूप मांझी उर्फ ​​लाला को इस मामले में प्रमुख संदिग्ध बताया जा रहा है। जांच एजेंसी ने दावा किया था कि TMC सांसद इस अवैध कारोबार से प्राप्त राशी के लाभार्थी हैं। हालांकि सांसद ने सभी आरोपों को ख़ारिज किया है।

'ऐसी तोंद फैलाई की दब गई भाजपा..', PM की मीटिंग में केजरीवाल के अभद्र व्यव्हार पर शशि थरूर का तंज

लाउडस्पीकर विवाद में कूदे गोविंद सिंह, बोले - 'रामायण के कारण तो हम रात भर सो नहीं पाते...'

'ईश्वर न तब बहरा था, और न आज है...', लाउडस्पीकर विवाद पर शिवपाल यादव का बड़ा बयान

Related News