फ़िनलैंड के केंद्रीय बैंक ने 2022 के लिए अपने विकास पूर्वानुमान को कम किया

 

बैंक ऑफ फिनलैंड (बीओएफ) ने अगले साल फिनलैंड के लिए अपने विकास अनुमान को संशोधित कर 2.6 प्रतिशत कर दिया है। एक संघीय रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय बैंक ने कहा कि अर्थव्यवस्था अभी भी कोविड -19 महामारी के कारण हुई गंभीर मंदी से उबर रही है।

हालांकि, बिगड़ती वायरस की स्थिति, कच्चे माल और इलेक्ट्रॉनिक घटकों की कमी और कीमतों के समग्र स्तर में वृद्धि से वसूली धीमी हो रही है। सितंबर में, बैंक ने भविष्यवाणी की थी कि 2022 में देश की विकास दर 2.8% होगी। बैंक का मानना ​​है कि अगर निकट भविष्य में महामारी की स्थिति में सुधार होता है, तो परिदृश्य में सुधार होगा।

परिवार अपनी महामारी बचत खर्च करना शुरू कर सकते हैं, और कॉर्पोरेट निवेश अपेक्षा से अधिक तेजी से बढ़ सकता है। 2024 तक, बढ़ती जनसंख्या संरचना और श्रम उत्पादकता वृद्धि की धीमी दर के कारण फ़िनलैंड में आर्थिक विकास की दर धीमी होकर 1.3 प्रतिशत हो जाएगी।

कोविड -19 संकट के परिणामस्वरूप फिनलैंड के सार्वजनिक वित्त पर कर्ज बढ़ गया है। अर्थव्यवस्था की रिकवरी से घाटा कम करने में मदद मिलेगी। हालांकि, बैंक के अनुसार, पूर्वानुमान अवधि के अंत में सार्वजनिक वित्त घाटे में रहेगा। फ़िनलैंड में, मुद्रास्फीति इस वर्ष 2.1 प्रतिशत, 2022 में 2.0 प्रतिशत और 2023 में 1.6 प्रतिशत पर रहेगी। बैंक ने अनुमान लगाया है कि ऊर्जा की कीमतों में गिरावट शुरू हो जाएगी और अगले साल आपूर्ति की बाधाएं कम हो जाएंगी।

डेनिश सरकार ने कोविड के कारण राज्य में कडे नियम लागू किये

काबुल को रूस से मिली 36 टन मानवीय सहायता

भुट्टो और शरीफ ने पाकिस्तान को तबाह कर दिया : इमरान खान

Related News