यौन संबंध बनाने पर 7 साल की सजा.., ये है क़तर का 'शरिया कानून'

दोहा: फ़ुटबॉल प्रशंसक सावधान हो जाएं, कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दौरान किसी भी तरह का विवाहेत्तर यौन संबंध स्थापित करते हुए पकड़े जाने पर सात साल की जेल हो सकती है। दरअसल, इस साल नवंबर में फुटबॉल विश्व कप खेला जाना है, जिसकी मेजबानी कतर कर रहा है। वहीं इस्लामिक देश क़तर ने शरिया कानून के मद्देनज़र फीफा विश्व कप के दौरान शराब और सेक्स पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लामी मुल्क क़तर में जब तक आप पति-पत्नी की टीम के तौर पर नहीं आ रहे हैं, तब तक आपको सेक्स से दूर ही रहना होगा। ऐसे में निश्चित रूप से इस इवेंट के दौरान कोई वन-नाइट स्टैंड नहीं होगा। कोई ऐसी पार्टी नहीं होगी, जहाँ सिंगल्स दूसरों से मिल सकें। विश्व कप के कई माह पहले ही क़तर ने फुटबॉल फैंस को खुली चेतावनी दे दी है कि इस साल के अगर वर्ल्ड कप में वन-नाइट स्टैंड में पकड़े गए, तो आपको सात साल तक सलाखों के पीछे रहना पड़ सकता है। दरअसल, क़तर अपने इस्लामिक कानून और नियमों को लेकर कड़ी पाबन्द है और यहाँ सेक्स को लेकर भी कई सख्त नियम लागू हैं। 

यहाँ पर पति-पत्नी के अतिरिक्त किसी और के साथ सेक्स करना अवैध है, फिर चाहे वह दोनों की मर्ज़ी से ही क्यों न हुआ हो, फिर भी इसके लिए सख्त सजा का प्रावधान हैं। इसलिए फीफा विश्व कप के दौरान क़तर आने वाले सिंगल्स यदि किसी के साथ यौन संबंध बनाते हुए पाए जाते हैं, तो उन्हें पुलिस अरेस्ट कर जेल भेज सकती है। अगर आप होमोसेक्शुअल रिलेशनशिप में है तो भी आपके खिलाफ शरिया कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। कुल मिलाकर, इस साल के विश्व कप में पहली बार अनिवार्य रूप से अवैध सेक्स बैन है।

बता दें कि कतर में अपने नागरिकों के लिए भी शादी के बाहर सेक्स और समलैंगिकता गैर कानूनी है। वहाँ पहले से ही अलग-अलग सरनेम वाले फैंस को होटल का रूम तक नहीं दिया जाता है। कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 के CEO नासिर अल-खतर ने कहा कि, 'हमारे लिए हर एक फैन की सुरक्षा बेहद महत्वपूर्ण है। यहाँ खुले में तो पति-पत्नी भी किसी प्रकार के प्यार का इजहार नहीं कर सकते, क्योंकि यह हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। कतर एक रूढ़िवादी देश है और यदि आप यहाँ आ रहे हैं तो आपको इसके सख्त नियमों का पालन करना ही होगा।'

वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट में समलैंगिकता को लेकर कतर फुटबॉल संघ के महासचिव मंसूर अल अंसारी के हवाले से बताया गया है कि क़तर में विश्व कप के दौरान इंद्रधनुषी झंडों पर भी बैन लगाने का विचार किया जा रहा है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि, 'आप LGBT के बारे में अपना विचार रखना चाहते हैं, तो इसे ऐसे समाज में प्रदर्शित करें जहाँ यह स्वीकार हो। कतर में इसके लिए कोई स्थान नहींं।'

कब्र खोदकर निकाला जाएगा आमिर लियाकत का शव, होगा पोस्टमार्टम.., पत्नी बोलीं- ये शरिया के खिलाफ

निकाह योग्य होती है 16 वर्षीय मुस्लिम लड़की.., कोर्ट ने 'इस्लामी कानून' के अनुसार दिया फैसला

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने पंत का बचाव करते हुए ,कह दी बड़ी बात

Related News