कब्र खोदकर निकाला जाएगा आमिर लियाकत का शव, होगा पोस्टमार्टम.., पत्नी बोलीं- ये शरिया के खिलाफ
कब्र खोदकर निकाला जाएगा आमिर लियाकत का शव, होगा पोस्टमार्टम.., पत्नी बोलीं- ये शरिया के खिलाफ
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के जाने माने टीवी होस्ट और सांसद रहे आमिर लियाकत की जिंदगी जितनी विवादों में घिरी रही, उनकी मौत भी उतनी ही सुर्ख़ियों में है। लियाकत की मौत को लेकर लगातार कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। अब पाकिस्तान की एक कोर्ट ने आमिर लियाकत की लाश का पोस्टमॉर्टम कराने का फरमान सुनाया है। इसके लिए लियाकत की लाश को कब्र खोदकर बाहर निकाला जाएगा।

पिछले सप्ताह न्यायिक मजिस्ट्रेट (ईस्ट) ने अब्दुल अहद नामक एक व्यक्ति की याचिका पर आदेश जारी किया था। याचिका में कहा गया था कि आमिर लियाकत की मौत की वजहों का पता लगाने के लिए उनकी लाश का पोस्टमार्टम जरूर किया जाना चाहिए। इसके बाद कोर्ट ने आमिर लियाकत के शव का पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया है। कोर्ट के इस फैसले की बहुत आलोचना हो रही है। कई पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज इसका विरोध कर रहे हैं। आमिर लियाकत की लाश के पोस्टमॉर्टम का विरोध करने वालों में पाकिस्तानी अभिनेत्री उशना शाह का नाम भी शामिल हैं। 

उशना ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'लाश को कब्र से बाहर निकालने से उनके बच्चों को और पीड़ा ही होगी। वे पहले ही बहुत कुछ झेल चुके हैं।' वहीं, पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री बुशरा अंसारी ने भी कोर्ट के आदेश का विरोध किया। उन्होंने बाकायदा वीडियो पोस्ट करते हुए लियाकत की मौत के लिए सोशल मीडिया ट्रोलिंग को जिम्मेदार बताया है। अंसारी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, सोशल मीडिया सबसे बड़ी बलाओं में से एक है। उन्होंने कोर्ट के आदेश के बारे में बात करते हुए कहा कि दुनिया से रुखसत हो चुके लोगों को ज्यादा अपमानित नहीं किया जाना चाहिए। आमिर लियाकत के बच्चे कई मोर्चों पर जूझ रहे हैं, उन्हें और यातना नहीं दी जानी चाहिए। 

 

पाकिस्तान के टीवी होस्ट वसीम बादामी ने भी आमिर लियाकत का पोस्टमॉर्टम कराने के कोर्ट के आदेश पर चिंता प्रकट की। बादामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लियाकत को मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद बिना पोस्टमार्टम के दफन किया गया था। उनके बच्चों को और पीड़ा न पहुंचाएं। बता दें कि लियाकत की पहली पत्नी सैयदा बुशरा इकबाल शुरुआत से ही उनके पोस्टमॉर्टम के खिलाफ थी, मगर अब कोर्ट के फैसले के बाद वह भी दुविधा में हैं। बुशरा इकबाल ने ट्वीट करते हुए आमिर के पोस्टमॉर्टम को लेकर उनके प्रशंसकों से राय मांगी है। उन्होंने साथ में ट्वीट कर पोस्टमॉर्टम के लिए लियाकत की लाश को कब्र से बाहर निकालने पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने लियाकत का पोस्टमॉर्टम कराने की मांग कर रहे लोगों से यह भी कहा है कि वह उस समय कहां थे, जब आमिर मुश्किल दौर का सामना कर रहे थे। बुशरा इकबाल ने कहा कि शरिया कानून शव की काट-छांट की अनुमति नहीं देता। बता दें कि आमिर लियाकत का 9 जून को इंतकाल हो गया था। उनकी मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया था। हालांकि, पुलिस ने उनकी संदेहास्पद मौत को लेकर पोस्टमॉर्टम कराने की बात कही थी, मगर परिवार ने इसका विरोध किया था। लियाकत अपनी तीन नाकाम शादियों और तलाक को लेकर लगातार विवादों में रहे थे। 49 वर्षीय लियाकत की तीसरी बेगम दानिया शाह (18) ने उन पर गंभीर इल्जाम लगाते हुए इसी साल तलाक मांगा था।

मकाओ शहर में फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, सरकार ने लोगो को चेताया

वर्ल्ड कप जिताने वाला दिग्गज खिलाड़ी सड़क पर लोगों को पिला रहा है चाय, देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

संबंध बनाते समय आंखों पर पट्टी बांध देता था पति, फिर हुआ ऐसा खुलासा चौंक गए सब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -