संजय मार्केट में लगी भयंकर आग, कई दुकानें हुई जलकर खाक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के संजय बाजार में शनिवार की सुबह भयंकर आग लग गई। दुर्घटना के पश्चात् मौके पर हंगामा मच गया। जानकारी के अनुसार, आग की चपेट में कई दुकानें आई हैं। दुर्घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद है। दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

प्राप्त खबर के अनुसार, आग इतनी खतरनाक थी कि इसकी चपेट में कई दुकानें आ गईं। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। दमकल कर्मी आग बुझाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। मगर अभी तक आग पर नियंत्रण नहीं पाया जा सका है। वहीं, कानपुर के रेडीमेड कपड़ों के बाजार के चार कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार (31 मार्च) तड़के भीषण आग लग गई थी। यहां उपस्थित 800 से अधिक दुकानें जलकर राख हो गईं। लोगों के अनुसार, प्रातः 3 बजे दुकानों में आग भड़की थी। चश्मदीदों के अनुसार, सबसे पहले बाजार के ए।आर मार्केट में आग लगने की खबर लगी थी। जब तक लोग कुछ कर पाते आग पास के मसूद कॉम्प्लेक्स में भी भड़क गई फिर दूसरे नंबर के मसूद कॉम्प्लेक्स को भी आग ने अपनी चपेट में ले गया। तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी तथा फिर इन लपटों ने हमराज कॉम्प्लेक्स में उपस्थित दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। तब से आग निरंतर लगी हुई है। 

मामले कि जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया- आग बुझाने में 20 घंटे से ज्यादा का वक़्त लगा। आग बुझाने के लिए 60 से ज्यादा दमकल गाड़ियों को लगाया गया है एवं उन्हें 400 से ज्यादा बार रिफिल किया गया। वरिष्ठ अफसर के अनुसार, आग में लगभग 150 करोड़ रुपये का सामान एवं नकदी जलकर खाक हो गया है।

यूपी से लेकर बिहार तक इन राज्यों में गरज के साथ हो सकती है भारी बारिश, IMD ने दी चेतवानी

भोपाल पहुंचे PM मोदी, CM शिवराज ने की आगवानी

इंदौर मंदिर हादसे के घायलों से मिलने पहुंचे कमलनाथ, कुछ देर में पहुंचेंगे केंद्रीय मंत्री कुलस्ते

Related News