35 A को लेकर फारुख अब्दुल्ला ने दी केंद्र सरकार को धमकी

Sep 05 2018 05:42 PM

श्रीनगर: राष्ट्रीय सम्मेलन (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी भारत सरकार और जम्मू-कश्मीर राज्य सरकार द्वारा अनुच्छेद 35 ए पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने तक पंचायत और शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) चुनावों में भाग नहीं लेगी. उन्होंने राज्य और केंद्र सरकारों से अदालत के भीतर और बाहर अनुच्छेद 35 ए की सुरक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा.

टीचर्स डे से पहले बसों की भिड़ंत, शिक्षिकाओं समेत कई लोगों ने गंवाई अपनी जान

अब्दुल्ला ने श्रीनगर में बैठक के बाद कहा कि "एनसी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि राष्ट्रीय सम्मेलन इन चुनावों में तब तक भाग नहीं लेगा जब तक कि भारत सरकार और राज्य सरकार इस संबंध में अपनी स्थिति को स्पष्ट न करे और अनुच्छेद 35 ए के अंदर और बाहर सुरक्षा के लिए प्रभावी कदम न उठाए. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और फारूक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने चुनावों के बहिष्कार के बारे में ट्वीट भी किया था कि केंद्र सरकार को अनुच्छेद 35 ए पर अपना स्टैंड रखना चाहिए.

अटल विकास यात्रा: अमित शाह ने लगाया आरोप, कहा कोयले तक की चोरी की है कांग्रेस ने

आपको बता दें कि 31 अगस्त को, सर्वोच्च न्यायालय ने अगले वर्ष जनवरी तक अनुच्छेद 35 ए की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली अपीलों पर महत्वपूर्ण सुनवाई स्थगित कर दी थी, क्योंकि केंद्र और राज्य सरकार ने पंचायत और शहरी स्थानीय निकाय चुनावों का हवाला देते हुए अदालत से तारिख आगे बढ़ाने की घोषणा की थी. 

खबरें और भी:-​

हार्दिक पटेल का अनशन : 11 वे दिन 20 किलो वजन घटा, यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा भी पहुंचे साथ देने

SC/ST एक्ट: कल रहेगा भारत बंद, मध्य प्रदेश में लगी धारा 144

दिग्विजय सिंह की केंद्र सरकार को खुली चुनौती, अगर नक्सलियों से संबंध है तो मुझे गिरफ्तार कर के दिखाए !

Related News