कर्ज चुकाने का नोटिस मिलते ही हार्ट अटैक से किसान की मौत

कटनी: किसान को कर्ज का नोटिस मिलते ही अटैक आ गया था. यह नोटिस जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित जबलपुर शाखा उमरियापान के शाखा प्रबंधक द्वारा दिया गया था. वहीं, बैंक द्वारा 29 फरवरी को जारी यह नोटिस किसान को बीते सोमवार दोपहर लगभग 12 बजे प्राप्त हुआ था. इस मामले में बैंक ने राम कुमार चौरसिया पिता रोहणी प्रसाद चौरसिया को संबोधित करते हुए किसान से ऋण अदायगी के लिए कहा गया था. वहीं, इस पत्र में उल्लेख किया गया किया था कि आपने भूकंप ऋण के लिए इस शाखा से 1 लाख 7 हजार 55 रुपये लिए गए थे जो आज दिनांक तक आपके द्वारा जमा नहीं किए गए है.

अतः आप पत्र होते ही एक सप्ताह के अंदर मांग की पूर्ण राशि जमा करें. अन्यथा  न जमा करने की स्थिति में कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसकी जवाबदारी आप स्वयं की होगी. मृतक किसान के पुत्र उमेश चौरसिया ने यह कहा है कि जैसे ही नोटिस मिला. इसके पश्चात् ही पिताजी की तबीयत खराब होने लगी थी. इसके बाद लगभग 1 बजे आनन-फानन में उन्हें उमरियापान अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल कटनी के लिए रेफर कर दिया यहां बीच रास्ते में उनकी मौत हो गई थी.

वहीं, रामकुमार के परिजन ने कहा है कि भूकंप के दौरान इसने कर्ज लिए जाने का उल्लेख करते हुए नोटिस मिला था. इसके पश्चात् से वह काफी परेशान था. उमरियापान अस्पताल से उसे कटनी ले जा रहा था इसी बीच कटनी के पास ही उसकी मौत हो गई. इस मामले पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है. परिजन दोपहर में रामकुमार को लेकर आए थे. उनके मौत की वजह अटैक है.

डिपुओं के लिए दूसरे राज्यों की सरकारों से आएगा राशन

भारत की पहली महिला गवर्नर सरोजिनी नायडू की 71वीं पुण्यतिथि आज

बजट से संशोधित वेतनमान और नियमित नौकरी की आस

Related News