20-30 दिनों में खुल जाएगा फलकनुमा रेलवे ओवर ब्रिज

पिछले साल आई बाढ़ के दौरान फलकनुमा रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) का एक हिस्सा जलमग्न हो गया था। अस्थायी काम के बाद पुल को खोल दिया गया। मार्च में मरम्मत और निर्माण कार्य शुरू किया गया था। पिछले सात माह से मरम्मत कार्य के चलते लोगों को फलकनुमा या चंद्रयानगुट्टा पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चारमीनार से शाहलीबंदा, लाल दरवाजा, छत्रीनाका, कांदिकल गेट फ्लाईओवर और फूल बाग रोड होते हुए चंद्रयानगुट्टा पहुंचने के लिए एक वैकल्पिक मार्ग प्रदान किया गया था। इन वैकल्पिक संकरी सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम देखा गया।

परियोजना को छह महीने के भीतर पूरा करने का वादा करते हुए 1 मार्च को सड़क को बंद कर दिया गया था। हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण काम में देरी हुई थी। हाल ही में गणेश और मिलाद-उन-नबी त्योहारों के दौरान जुलूस के लिए पुल को फिर से खोल दिया गया और बंद कर दिया गया। एक अधिकारी ने कहा, "सीसी रोड बिछाने के बाद 20-30 दिनों की प्रक्रिया के साथ सड़क को बंद कर दिया जाएगा और इसे जल्द ही फिर से खोल दिया जाएगा।"

फलकनुमा में सिकंदराबाद-फलकनुमा ब्रॉड गेज लाइन पर मौजूदा आरओबी के समानांतर एक आरओबी का लगभग 50 प्रतिशत निर्माण पूरा हो चुका है। 47 करोड़ रुपये की लागत से रेलवे के समन्वय से इस परियोजना पर काम किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा, "भूमि अधिग्रहण और पानी की पाइपलाइनों की शिफ्टिंग लंबित है। जैसे ही वे पूरे हो जाएंगे, निर्माण का अगला चरण शुरू हो जाएगा।"

दुर्गा पांडाल में किसने रखी थी 'कुरान' ? जिसके बाद निर्दोष हिन्दुओं का कत्लेआम

खौफनाक! वॉलीबॉल खेलती थी महजबीं तो तालिबान ने काट दिया सिर

इजराइल के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिले विदेश मंत्री जयशंकर, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Related News