इजराइल के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिले विदेश मंत्री जयशंकर, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

यरूसलेम: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज बुधवार को इजरायल के राष्ट्रपति इसाक हर्जोग (Isaac Herzog) और पीएम नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) के साथ मुलाकात की. इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों को और सशक्त बनाने समेत आपसी हितों से संबंधित क्षेत्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की गई. बता दें कि जयशंकर पांच दिवसीय दौरे पर इजरायल में हैं. 

विदेश मंत्री के रूप में यह उनका पहला इजरायल दौरा है. वह इजरायल के विदेश मंत्री यायर लैपिड के बुलावे पर यहां आए हैं. यह बैठक बेत हानासी में हुई, जो इजरायली राष्ट्रपति का अधिकारिक आवास है. राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, राष्ट्रपति हर्जोग ने इजरायल के साथ रिश्तों को मजबूत करने और उसे मजबूती प्रदान करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री जयशंकर और दूसरे मंत्रियों की प्रतिबद्धता के लिए शुक्रिया अदा किया. 

राजनयिक कामकाजी बैठक के दौरान हर्जोग ने विविध क्षेत्रों में आगे बढ़ते इजरायल-भारत संबंधों की तारीफ की. बयान के मुताबिक, भारत और इजरायल के राजनयिक संबंध स्थापित होने के अगले साल 30वीं सालगिरह से पहले राष्ट्रपति हर्जोग ने इस अहम संबंध को प्रगाढ़ करने और मजबूती प्रदान करने में सहयोग करने के प्रति अपने निजी इरादे पर जोर दिया.

T20 वर्ल्ड कप के पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एडम गिलक्रिस्ट ने दी बड़ी चेतावनी

नेपाल में बाढ़ ने ढाया कहर, 50 की मौत 30 से अधिक लोग हुए लापता

शर्मनाक! चलती ट्रेन में महिला से दुष्कर्म, वीडियो बनाते रहे लोग, पुलिस भी हुई हैरान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -