डेटिंग एप के बाद अब यूजर्स को बड़ा तोहफा देने जा रहा है FACEBOOK

सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अब वीडियो चैट करने के लिए "पोर्टल" नाम से अपना वीडियो चैट उपकरण (डिवाइस) अगले सप्ताह ला रही है.  वहीं हल ही में कंपनी ने कोलंबिया म डेटिंग एप भी लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यह डिवाइस दो तरह की स्क्रीन के साथ आने वाला है. बड़े स्क्रीन वाले डिवाइस की कीमत 400 डॉलर (लगभग 28,800 रुपए) बताई जा रही है.. इसी तरह छोटी स्क्रीन वाली डिवाइस की कीमत 300 डॉलर (करीब 21,600 रुपए) बताई जा रही है. 

'बप्पा' के विसर्जन पर दिल खोलकर इन स्मार्टफोन पर 82000 रु की छूट दे रहा है APPLE

बताया जा रहा है कि सबुक का यह उपकरण ठीक वैसे ही काम करेगा जैसे अमेजन का Echo Show काम करता है. पोर्टल डिवाइस में प्राइवेसी शटर होगा जो उपकरण के वीडियो कैमरा को कवर करेगा. शटर कमरे में मौजूद लोगों को फ्रेम में पहचान कर लेगा. यह शटर हाल में फेसबुक ब्रांड पर बढ़ती अविश्वसनीयता को ध्यान में रखते हुए डेवलप किया जा रहा है. 

इन 5 स्मार्टफोन के नाम रहा साल 2018, जानिए किसने मारी बाजी ?

इसके एआई संचालित संचालित वीडियो चैट प्रौद्योगिकी के अलावा, शटर में अमेजन का एलेक्सा वॉयस असिस्टेंस भी मौजूद होगा. इससे यूजर गाने चला सकेंगे साथ ही वीडियो भी देख सकेंगे. साथ ही आप व्यंजन बनाने की विधि देख सकेंगे और संक्षेप में खबरें जान सकेंगे. फेसबुक के कर्मचारी इस डिवाइस की टेस्टिंग अपने घरों में पिछले एक माह से कर रहे हैं. साथ ही कई दुकानदारों को भी यह डिवाइस दिखाई है. अब यह लॉन्च के लिए तैयार है. 

यह भी पढ़ें...

 

3000 रु से भी कम कीमत में खरीदे जा सकते है ये 3 4G स्मार्टफोन

नए रूप में पेश हुआ Xiaomi Redmi Y2

JIO फ़ोन को भूल जाएंगे आप, 1500 रु जबरदस्त स्मार्टफोन, पहले आए पहले पाए

Related News