ओडिशा विधानसभा चुनाव: बीजद को कड़ी टक्कर देगी भाजपा, लेकिन कायम रहेगी पटनायक की सत्ता

भुवनेश्वर: 2019 लोकसभा चुनाव के एक्जिट पोल में ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजद) को नुकसान होता नज़र आ रहा है, किन्तु विधानसभा चुनावों एक बार फिर से सत्ता वापसी के संकेत दिखाई दे रहे हैं. आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एक्जिट पोल के अनुसार, नवीन पटनायक पांचवी बार पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापसी कर सकते हैं. 

आजतक- एक्सिस माई इंडिया के एक्जिट पोल में 147 विधानसभा सीटों में से बीजद को 89-105, भाजपा को 29-43, कांग्रेस को 8-12 और अन्य को 0-3 सीटें मिलने का पूर्वानुमान जताया गया है. वोट शेयर की बात करें तो बीजद को 44 प्रतिशत, भाजपा को 35 प्रतिशत, कांग्रेस को 16 प्रतिशत और अन्य को 5 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना जताई जा रही है. वहीं Lagadpati Raja Gopal Survey के अनुसार, ओडिशा में नवीन पटनायक सत्‍ता में वापसी करते नज़र आ रहे हैं. Exit Poll के अनुसार ओडिशा में 147 सदस्‍यीय विधानसभा में जीत के लिए 74 सीटें प्राप्त करने की संभावना है.

यहाँ क्लिक करें और जानें एग्जिट पोल के नतीजे :-

लोकसभा चुनावों को लेकर आईएएनएस-सीवोटर ने एक्जिट पोल में दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ओडिशा में 10 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी. बीजू जनता दल (बीजद) को 11 लोकसभा सीटें मिलेंगी. सर्वेक्षण में कहा गया है कि दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर है. साल 2014 में भाजपा को यहां एक सीट पर जीत मिली थी. बीजद ने यहां 21 में से 20 सीटें जीती थी.

शिवसेना का दावा, 23 मई तक नहीं टिक सकेगा विपक्ष का गठबंधन

एग्जिट पोल: आंध्र प्रदेश में रोचक हुई चुनावी जंग, कहीं नायडू आगे तो कहीं YSR

पाकिस्तानी लड़कियों से शादी कर रहे चीनी लड़के, अपने देश ले जाकर करवा रहे घिनोना काम

Related News