ENG VS IND: जो रूट ने मैच में किया कमाल, 180 रन बनाकर भारत को किया पीछे

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के नाबाद 180 रन, इस साल उनके लगातार दूसरे टेस्ट शतक और पांचवें शतक ने मेजबान टीम को शनिवार को लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ पहली पारी में मामूली बढ़त दिलाई। दूसरे टेस्ट में रूट की नौ घंटे की पारी के करीब इंग्लैंड के 391, 27 रन की आधारशिला थी, जो भारत की पहली पारी 364 से आगे थी। उन्होंने 321 गेंदों का सामना किया, जिसमें 18 चौके थे, इससे पहले तीसरी की आखिरी गेंद पर मोहम्मद शमी ने जेम्स एंडरसन को बोल्ड किया। दिन का खेल। रूट पिछले हफ्ते ट्रेंट ब्रिज में इस पांच मैचों की श्रृंखला के बारिश के कारण ड्रा हुए पहले टेस्ट में 64 और 109 की पारियों के साथ अर्धशतक पार करने वाले इंग्लैंड के एकमात्र बल्लेबाज थे।

शनिवार को, हालांकि, जॉनी बेयरस्टो द्वारा 121 रनों की चौथी विकेट की साझेदारी में उनका समर्थन किया गया, जब तक कि उनकी यॉर्कशायर टीम के साथी ने 57 रनों पर अपनी पारी नहीं दे दी। इंग्लैंड ने 119-3 पर 245 की कमी के साथ फिर से शुरू किया, और फिर से देखना छोड़ दिया गया था। रोरी बर्न्स के 49 रन बनाकर आउट होने के बाद रूट को, रातों-रात नाबाद 48 रन।

23-2 पर, रूट ने इस साल 19 टेस्ट पारियों में 15वीं बार 50 तक पहुंचने से पहले अपना दूसरा विकेट गंवाने के साथ इंग्लैंड के साथ बल्लेबाजी की थी। मोहम्मद सिराज ने डोम सिबली और हसीब हमीद को पहली गेंद पर शून्य पर आउट करते हुए, 30 ओवरों में 4-94 के रास्ते पर लगातार डिलीवरी के साथ नुकसान किया था। रूट ने हालांकि, सिराज को 82 गेंदों में अर्धशतक पूरा करने के लिए शनिवार को एक स्टाइलिश चौके के लिए चौका लगाया, बेयरस्टो, जिन्होंने दिन की शुरुआत नाबाद छह पर की, ने मोहम्मद शमी और सिराज की गेंद पर सीधे-सीधे चौकों की मदद से 90 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। 

हैती में आया खतरनाक भूकंप, 300 से अधिक लोगों की गई जान

लाल किले की प्राचीर से बोले पीएम मोदी- 'कुछ ऐसा नहीं जो कर ना सको, कुछ ऐसा नहीं जो पा ना सको'

लाल किले से ओलिंपिक पदक जीतने वालों का प्रधानमंत्री ने किया ताली बजाकर स्वागत, बोले- ये प्रेरणा बन गए है

Related News