हैती में आया खतरनाक भूकंप, 300 से अधिक लोगों की गई जान

हैती में आया खतरनाक भूकंप, 300 से अधिक लोगों की गई जान
Share:

शनिवार को हैती में भयंकर भूकंप के चलते बहुत हानि हुई है। इस भूकंप में कम से कम 304 व्यक्तियों के मारे जाने की जानकारी है जबकि 1800 व्यक्ति घायल हुए हैं। भीषण भूकंप के पश्चात् यहां कई इमारतें मलबों में परिवर्तित हो गई हैं। हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने कहा कि वह जरूरतमंद व्यक्तियों की सहायता के सभी उपाय कर रहे हैं। हॉस्पिटल में घायलों की संख्या बढ़ती जा रही है।

वही यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, भूकंप का केंद्र हैती की राजधानी पोर्ट-औ-प्रिंस, हैती से 125 किमी पश्चिम में था। हैती की सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी ने ट्विटर पर खबर दी कि इस हादसे में अबतक 304 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। बचाव व राहत कार्य कर रही टीमों ने कई व्यक्तियों को मलबों के नीचे से सुरक्षित निकाला है। एजेंसी की ओर से बताया गया कि घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है।

हैती के प्रधानमंत्री ने देश में एक माह के लिए आपात घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा कि हानि का सही अनुमान नहीं लगने तक वह अतंरराष्ट्रीय सहायता नहीं मांगेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ कस्बों पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं। तटीय शहर लेस केज़ में योजना बनाने तथा व्यक्तियों की सहायता के लिए लोग जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री हेनरी ने कहा कि फिलहाल सबसे आवश्यक मलबे में फंसे व्यक्तियों को बचाना है। 

स्वतंत्रता दिवस: NCC कैडेट्स और खिलाड़ियों से मिले PM मोदी, किसी से भी नहीं मिलाया हाथ

देश में घटी कोरोना संक्रमितों की संख्या लेकिन मृतकों के आंकड़े ने बढ़ाया खतरा

रूस में अब तक की सबसे ज्यादा मौतें, कारण सिर्फ एक...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -