लाल किले से ओलिंपिक पदक जीतने वालों का प्रधानमंत्री ने किया ताली बजाकर स्वागत, बोले- ये प्रेरणा बन गए है
लाल किले से ओलिंपिक पदक जीतने वालों का प्रधानमंत्री ने किया ताली बजाकर स्वागत, बोले- ये प्रेरणा बन गए है
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से ओलंपिक में अब तक का बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने हमारा दिल ही नहीं जीता बल्कि आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करने का बेहद बड़ा काम किया है। अपने संबोधन के पश्चात् प्रधानमंत्री मोदी ने ओलंपिक में सम्मिलित होने वाले भारतीय खिलाड़ियों के दल तथा एनसीसी कैडेट का अभिवादन किया।

वही हाल ही में भारत ने संपन्न टोक्यो ओलंपिक में अब तक का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक गोल्ड समेत 7 मेडल जीते हैं। 75वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में कहा, "ओलंपिक में भारत का नाम रौशन करने वाली युवा पीढ़ी, ऐसे हमारे एथलीट, हमारे खिलाड़ी आज इस आयोजन में हमारे बीच में हैं। कुछ यहां है और कुछ सामने बैठे हैं।"

उन्होंने बताया, "मैं आज देशवासियों को, जो यहां उपस्थित हैं उनको भी और हिंदुस्तान के कोने-कोने में जो इस कार्यक्रम में उपस्थित हैं, उन सभी को मैं बोलता हूं कि हमारे खिलाड़ियों के लिये आइये कुछ पल तालियां बजाकर उनका सम्मान करें।" पीएम ने कहा, "भारत के खेलों का सम्मान, भारत की युवा पीढ़ी का सम्मान, भारत को गौरव दिलाने वाले युवाओं का सम्मान । देश करोड़ो देशवासी आज तालियों की गड़गड़ाहट के साथ हमारे इन सैनिकों का देश की युवा पीढ़ी का गौरव कर रहे हैं, सम्मान कर रहे हैं।" उन्होंने बताया कि प्लेयर्स ने भारत की युवा पीढी को प्रेरित करने का बहुत बड़ा काम किया है। 

14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' मनाना ऐतिहासिक फैसला: जेपी नड्डा

'शिवसैनिकों की वजह से बंद करना पड़ेगा राष्ट्रीय राजमार्ग का काम...', नितिन गडकरी ने CM उद्धव को लिखा पत्र

'जातिगत जनगणना कराए जाने का ऐलान करें पीएम मोदी..', तेजस्वी यादव का ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -