भोपाल के राजभवन में फिर पहुंचा कोरोना, अमेरिकन बस्ती में मिले 8 नए पॉजिटिव

मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर जारी है. भोपाल शहरी क्षेत्र के साथ ही अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता रहा है. मंगलवार को दामखेड़ा मुगालिया छाप गांव व लंबाखेड़ा की अमेरिकन बस्ती में आठ नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसी के साथ सेमरा कला में भी दो नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. ऐशबाग के सिकंदर खोली क्षेत्र में चार व राजभवन में फिर एक पॉजिटिव मरीज मिले है. इन्हें मिलाकर संक्रमितों का आकंड़ा 2817 पर पहुंच गया है. हालांकि राहत की बात ये है कि मंगलवार को 26 संक्रमित मरीज चिरायु से स्वस्थ होकर घर रवाना हो गए. इस तरह अब तक 1915 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है. वहीं 813 मरीजों का ईलाज अब भी कोविड केयर अस्पतालों में चल रहा है. अब तक शहर में 89 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है.

वहीं, भोपाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2800 के पार पहुंच चुका है. हर रोज अनेक पॉजिटिव मिल रहे हैं. ऐसे में एतियाहत बरती जाना जरूरी है लेकिन बाजारों में भीड़ को देखकर ऐसा नहीं लग रहा कि कोरोना से बचने के लिए लोग फिलहाल सावधानी बरत रहे हैं. बाजारों में लोग शारीरिक दूरी भुलाने लगे है. जो की चिंता का विषय बनता जा रहा है.  दुकानों पर वे सटकर खड़े होते हैं तो कइयों को मास्क पहनने से भी परहेज होता है. ऐसे में संक्रमण का बढ़ने का खतरा हमेशा मंडराता रहता है.

आपको बता दें की न्यू मार्केट, एमपी नगर, लखेरापुरा, सराफा, चौक हो या कोई अन्य बाजार इन दिनों वहां लोग खरीदारी करने लगातार पहुंच रहे हैं. लॉकडाउन में कमजोर पड़ा व्यापार फिर उठने लगा है. जिला प्रशासन ने बाजार खोलने की अनुमति और लोगों को घरों से बाहर निकलने की छूट गाइड लाइन का पालन करने की शर्त पर ही दी थी. कुछ दिन तक तो बाजारों में शारीरिक दूरी व मास्क पहनने, सैनिटाइजर आदि का पालन किया गया लेकिन अब ये नियमों को वे भूलते जा रहे हैं.

गृहकलह के कारण दंपत्ति ने की आत्महत्या, जंगल में पेड़ पर लटकते मिले शव

फर्जी पेट्रोल पंप खोलकर बेच रहे थे नकली पेट्रोल-डीजल, ऐसे हुआ खुलासा

सीएम योगी का एक और बड़ा फैसला, राज्य में होगी कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना

Related News