12 घंटों में 2 बार बंगाल में भूकंप से डोली धरती, लोगों के बीच फ़ैला डर

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण का मतदान शुरू हो चुके है। इसी बीच बीते 12 घंटे के अंदर दूसरी बार भूकंप  के झटके महसूस किए गए है। बंगाल ही नहीं असम और बिहार समते कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस हुए है।

पिछले 12 घंटे पहले बिहार, दार्जिलिंग समेत उत्‍तर बंगाल के कई क्षेत्र में सोमवार रात भूकंप के झटके महसूस हुए है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 आंकी गई। भूकंप का केंद्र सिक्किम-भूटान बॉर्डर पर था। असम, पश्चिम बंगाल और बिहार में भी भूकंप के झटकों के साथ सिक्किम में 5.4 तीव्रता का भूकंप आया। रात 8 बजकर 49 मिनट पर भूकंप की खबर सुनने को मिली है।

जिसके उपरांत अब यह खबर है कि एक बार फिर बंगाल की धरती पर भूकंप के झटकों से हिल उठी। भूकंप के उपरांत कई राज्यों के सीएम से पीएम मोदी ने वार्तालाप की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूकंप की वजह से हुई हानि का जायजा लिया। बिहार, असम और सिक्किम के सीएम से पीएम मोदी ने फोन पर बातचीत की। जंहा इस बात का पता चला है कि लोग दहशत में अपने घरों से बाहर निकल गए। उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और दार्जिलिंग में झटके महसूस हुए है। जिसका प्रभाव सिक्किम के कुछ हिस्सों में भी महसूस हुआ। पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों की 475 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

भाजपा सिर्फ एक चुनाव जीतने की मशीन नहीं है, हमें हर संप्रदाय का समर्थन मिल रहा है: पीएम मोदी

राष्ट्रपति द्वारा की गई भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमना की नियुक्ति

TMC के नेता के घर पर EVM मिलने के बाद दिलीप घोष ने किया वार, कहा- "अगर ईवीएम पर विश्वास नहीं तो घर में क्यों रखी?"

Related News