निरीक्षण के दाैरान दिखी गंदगी तो भड़क उठे निगम कमिश्नर, लोगों को दिया 'स्वच्छता का पाठ'

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर (Gwalior News) नगर निगम कमिश्नर ने बृहस्पतिवार को बस स्टैंड एवं बस स्टैंड पर बने आश्रय स्थल का औचक मुआयना किया गया। मुआयने के चलते बस स्टैंड एवं आश्रय स्थल पर गंदगी एवं अव्यवस्था दिखने पर वे नाराज हो गए तथा बस स्टैंड प्रभारी राकेश तोमर को लताड़ लगाते हुए तत्काल प्रभाव से ससपेंड करने के निर्देश दिए।

ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर किशोर कन्याल जब मुआयना कर रहे थे उसी वक़्त बस स्टैंड से रवाना हो रही बस में से यात्रियों द्वारा सड़क पर थूके जाने पर उन्होंने बस को रुकवाकर बस में बैठे लोगों को स्वच्छता का ध्यान रखने की समझाइश दी तथा चेतावनी दी कि अगर किसी यात्री द्वारा सड़क पर थूका गया तो उसके खिलाफ जुर्माने की भी कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही नगर निगम कमिश्नर किशोर कन्याल ने रेलवे स्टेशन परिसर एवं स्टेशन बजरिया में मुआयने के चलते गंदगी दिखने पर नाराजगी जताते हुए सभी दुकानदारों को निर्देश दिए कि अगर किसी भी दुकान के सामने गंदगी पाई जाती है तो संबंधित दुकानदार से सफाई करा कर दुकान को सील कर दिया जाएगा तथा जुर्माना भी लगाया जाएगा। निगम कमिश्नर ने नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए बनाए गए मतदान सामग्री वितरण केंद्र और काउंटिंग केंद्र साइंस कॉलेज का मुआयना किया और जरुरी दिशा निर्देश संबंधित अफसरों को दिए। तत्पश्चात, जल विहार स्थित परिषद भवन का मुआयना किया तथा सभी जरुरी कार्य जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए साथ ही जल विहार परिसर के जलाशय की साफ सफाई करने के निर्देश संबंधित अफसरों को दिए।

भारत ने गेहूं निर्यात प्रतिबंध में दी ढील, IMF ने की भारत की सराहना

शव देने के बदले घूस मांग रहा पोस्टमार्टम कर्मी, बदनाम बिहार का वीडियो वायरल

अफगान एयरलाइन फिर से शुरू करेगी भारत, चीन, कुवैत के लिए उड़ानें

Related News