कोरोना के चलते 15 अप्रैल तक बढ़ाई गई सेना के जवानों की छुट्टी

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पहले से छुट्टी पर गए जवानों की छुट्टियां 15 अप्रैल तक के लिए आगे बढ़ा दी है. लद्दाख में एक जवान के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद आर्मी ने यह दिशा-निर्देश जारी किए है. असल में, जवान घर से लौटने के बाद कोरोना पीड़िता पाया गया था. बताया जा रहा है कि पीड़ित जवान के पिता हाल में ही ईरान से लौटे थे जो कोरोना से संक्रमित थे.

सेना की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि, “सक्षम प्राधिकारी के विवेक पर जवानों की छुट्टी 15 अप्रैल 2020 तक बढ़ाई गई है. सभी कॉन्फ्रेंस और सेमिनार के कार्यक्रम 15 अप्रैल तक निरस्त कर दिए गए हैं.” जो कर्मचारी सेना मुख्यालय में काम कर रहे हैं, उनसे शिफ्ट में काम सुनिश्चित करने को कहा गया है ताकि कार्यालय में लोग कम रहे और एक दूसरे से संपर्क में आने की संभावना भी कम रहे.

सेना मुख्यालय में कर्मचारियों और अधिकारियों की तादाद कम करने का फैसला भी किया गया है. 23 मार्च से 35 फीसदी अधिकारियों और 50 कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया है ताकि वे खुद को एक हफ्ते के लिए आइसोलेशन में रख सकें. एक हफ्ते के बाद दूसरे समूह को 30 मार्च 2020 से क्वारनटीन किया जाएगा.

इंडियन रेलवे के बाद 'जनता कर्फ्यू' के समर्थन में आया Go Air, सभी उड़ानें की रद्द

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

कोरोना के कहर से उबरा बाजार, सेंसेक्स में आई 700 अंकों की मजबूती

 

Related News