'शराबी करते हैं सबसे ज्यादा बलात्कार', इस नेता का आया बड़ा बयान

भोपाल: मध्य प्रदेश में बढ़ते बलात्कार की घटनाओं के बीच पूर्व सीएम उमा भारती ने इसकी वजह बताई है। टीकमगढ़ में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उमा भारती ने कहा कि बलात्कार की घटनाओं के लिए शराब एक प्रमुख वजह है। पूरे बलात्कार नशाखोर लोग ही करते है। वहीं अधिकतर जो ड्राइवर दुर्घटना करते हैं वह भी पीये हुए ही होते हैं। 

उमा भारती ने कहा कि महिलाओं के साथ बलात्कार एवं अन्य अपराध में मध्य प्रदेश में जो उपर आ गया है उसकी वजह शराब और नशा है इसलिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसे गंभीरता से लिया है। एनसीआरबी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश में औसतन हर 3 घंटे में एक मासूम बच्ची के साथ बलात्कार की घटना हो रही है। 2021 में मध्य प्रदेश में बच्चियों के साथ बलात्कार के 3515 मामले दर्ज हुए।

दरअसल, शराब के खिलाफ अपनी मुहिम में उमा भारती 7 नवंबर से राज्य में जन जागरूकता अभियान आरम्भ करने जा रही है तथा राज्य में नई शराब नीति की मांग लेकर उन्होंने घर छोड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि जब तक राज्य में नई शराब नीति नहीं बन जाती तथा सरकार शराब को लेकर उनके लक्ष्यों की पूर्ति नहीं कर देती, तब तक वह अपने घर में नहीं रहेगी। उमा ने कहा कि 7 नवंबर से वह मध्य प्रदेश में तब तक किसी भवन के भीतर नहीं रहेगी जब तक नई शराब नीति नहीं आ जाती है। शराब की वजह से लोग बर्बाद हुए है तथा महिलाओं को बहुत दुख का सामना करना पड़ा है। वह तब तक घर में नहीं रहेगी जब तक समाज में लोग शराब के आतंक से सुरक्षित नहीं हो जाते है। उमा भारती ने कहा कि वह टेंट या घास-पूस की झोपड़ी में रहेगी। इसके साथ वह अभियान के तहत तब तक सड़क पर घूमती रहेगी जब तक परामर्श करेगी प्रदेश सरकार नई शराब नीति नहीं लागू कर देती। साथ ही इसके अभियान के चलते वह शराब दुकानों के वीडियो बनाकर सीएम शिवराज सिंह चौहान को भेजेगी।

फोटो निर्वाचक नामावली का प्रारूप प्रकाशन 9 नवम्बर को होगा

आए दिन नई ऊंचाइयां छु रहा 'डिजिटल इंडिया', 20 साल में पहली बार दिवाली पर बना ये रिकॉर्ड

फिर VRS योजना शुरू करने जा रही एयर इंडिया, ये है टाटा का प्लान

Related News