खुशी से पागल हो जाएंगे आप, ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़ी बड़ी खबर, RTO का झंझट भी ख़त्म

1 अक्टूबर यानी कि आज से ड्राइविंग लाइसेंस को लकर कई तरह के बदलाव सरकार ने किए है. अगर आप भी वाहन चलाते है तो आपको इससे जुड़ी जानकारी अवश्य रखनी चाहिए. 1 अक्टूबर से ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर सरकार ने नए नियम जारी किए है जिससे सभी को फायदा होगा.आइए जानते है इनके बारे में...

18 साल की हुई BSNL , जश्न के मौके पर 18 रु में दे रही है इतना कुछ

आपको बता दें कि पहले अगर आपको लाइसेंस बनवाना होता था तो इसके लिए आपको बार-बार RTO के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन अब सरकार ने इसे ऑनलाइन कर दिया है यानी कि 1 अक्टूबर से दिल्ली में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की सभी सेवाएं ऑनलाइन हो चुकी है. ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने 1 अक्टूबर से ये सिस्टम लागू किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी पहले हे दे दी थी. आपको बता दें कि इस तरह से अब आप अपना ड्राइविंग लाइसेंस घर बैठे-बैठे अप्लाई कर सकते है.

भारत में नए अवतार में पेश हुआ honor का यह फ़ोन, जानिए कब खरीद सकेंगे आप ?

इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि हर चीज सरकार ने डिजिटल कर दी है इससे लोगो को काफी सुविधा भी हो रही है सरकार ने जनता की हर जरूरत को ध्यान में रखते हुए एक के बाद एक अहम योजनाए लागू कर दी है वह जानती है कि लोगो को ड्राइविंग लाइसेंस के लिए बार बार RTO के चक्कर लगाने पड़ते है इसलिए जनता के हित को ध्यान में रखते हुए सरकार ने लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया को ऑनलाइन किया है.

यह भी पढ़ें...

 

आने वाले 5 साल में भारत बेच देगा 100 करोड़ से अधिक स्मार्टफोन

जानलेवा साबित हुआ WHATSAPP, अगर आप भी करते है ऐसा तो अगला नंबर आपका तो नहीं ?

पहले मजा, फिर सजा, अब एक साथ आपसे अरबों रु वसूल लेंगी JIO

Related News