आने वाले 5 साल में भारत बेच देगा 100 करोड़ से अधिक स्मार्टफोन
आने वाले 5 साल में भारत बेच देगा 100 करोड़ से अधिक स्मार्टफोन
Share:

आज के समय में बाजार में स्मार्टफोन की मांग तेजी से बढ़ रही है. भारतीय स्मार्टफोन का बाजार दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला स्मार्टफोन बाजार है. भारत में स्मार्टफोन उपभोक्ताओं की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है. इतना ही नही पिछले दिन आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि भारतीय हर दिन औसतन 1 GB डाटा भी यूज करने लगे हैं.

हैरानी के सिवा कुछ नही बचेगा Realme 2 Pro के बारे में जानने के बाद, यह है खासियत ?

एक रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले 5 साल में भारत में लगभग 1 अरब से ज्यादा स्मार्टफोन्स बिकने वाले है. काउंटर इंट की रिसर्च रिपोर्ट में बताया गया कि साल 2022 तक भारत में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या 700 मिलियन (70 करोड़) के आंकड़े तक पहुँच जाएगी. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आने वाले 5 सालों में 1 अरब से अधिक नए स्मार्टफोन बेचे जाएंगे. 2018 में भारत में मिड रेंज स्मार्टफोन मे 20% तक की बढ़ोतरी हुई और आने वाले 5 सालों तक इसमें चार गुना बढ़ोतरी हो सकती है.

एक बार फिर सस्ता हुआ यह काफी महंगा फोन, इस कीमत पर हो सकता है आपका

वर्तमान बाजार में ग्राहक 10,000 रुपये तक की रेंज के स्मार्टफोन्स ज्यादा खरीदने लगे हैं. इन स्मार्टफोन में कई फीचर्स और उनकी क्षमताएं स्मार्टफोन ब्रैंड्स के फ्लैगशिप मॉडल्स की तरह ही होती है. भारत में फिलहाल 400 मिलियन (40 करोड़) स्मार्टफोन यूजर्स हैं जो कि चीन के बाद दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इन मिड रेंज के स्मार्टफोन्स में फुल स्क्रीन डिस्प्ले, ड्यूल कैमरा, बायोमेट्रिक सिक्यॉरिटी और आर्टिफिशियल सपॉर्ट जैसे फीचर्स भी शामिल किए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

JIO को तगड़ा झटका, AIRTEL बिलकुल फ्री दे रही है यह खास सुविधा

कभी भी फुल चार्ज न करें फ़ोन, जानिए चार्जिंग से जुड़ी और भी दिलचस्प बातें...

जानिए कैसे काफी कम कीमत में आपका हो सकता है LENOVO का यह दमदार स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -