शादी का खाना खाकर बीमार हुए दर्जनों लोग, दुल्हन की चाची की हुई मौत

भोजपुर: बिहार के भोजपुर में शादी में भोज खाने के पश्चात् दुल्हन सहित 50 लोग बीमार हो गए। उन्हें उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उपचार के चलते दुल्हन के रिश्ते में चाची लगने वाली 70 वर्षीय बसंती कुंवर की मौत हो हई। वहीं भोज के 3 दिन पश्चात् भी आरा के अलग-अलग चिकित्सालयों में 40 से अधिक लोगों का उपचार चल रहा है। बसंती कुंवर शाहपुर थाना क्षेत्र इटवा गांव की रहने वाली थीं। इधर मंगलवार को बीमार हाल में ही लड़की की शादी एवं विदाई कराई गई। लड़की के मां बाप चिकित्सालय में भर्ती हैं। घटना शाहपुर थाना इलाके के इटवा गांव की है।

कहा जा रहा है कि बंशीधर सिंह की बेटी पारो की शादी थी। रविवार को हल्दी की रस्म था। इस के चलते लोगों के खाने के लिए कढ़ी चावल बनाया गया था। यही कढ़ी चावल खाकर लोग बीमार हो गए। बीमारों में दुल्हन और उसके मां बाप भी सम्मीलित हैं। तबीयत बिगड़ने के पश्चात् सभी को उपचार के लिए शाहपुर रेफरल चिकित्सालय ले जाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के पश्चात् इटवा गांव निवासी अंकुश कुमार, खुशबू सिंह, पूजा देवी,भगमणि देवी बसंती कुंवर, खुशी कुमारी, साक्षी सिंह, शेखर कुमार, शकुंतला सिंह एवं अजीत सिंह को बेहतर उपचार के लिए आरा सदर चिकित्सालय रेफर कर दिया गया था। 

वहीं बसंती कुंवर की हालत ज्यादा गंभीर होने के पश्चात् उन्हें पटना रेफर किया गया था मगर परिजन उनका उपचार आरा के ही एक नर्सिग होम में करा रहे थे। जहां उपचार के चलते मंगलवार को उनकी मौत हो गई। इधर मंगलवार को बीमारी की स्थिति में ही पारो की शादी करा दी गई। जबकि दुल्हन के माता-पिता एवं परिवार के दूसरे लोग सदर चिकित्सालय में भर्ती हैं। दुल्हन की विदाई भी हो गई है। इधर शाहपुर रेफरल चिकित्सालय में 18 लोग भर्ती है। जबकि कई लोग आरा सदर चिकित्सालय एवं बाकी लोगों का निजी चिकित्सालयों में उपचार चल रहा है।

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

Related News