डीएमके के लोकसभा सांसद ने हिंदू पुजारी द्वारा 'भूमि पूजा' पर आपत्ति जताई

चेन्नई: सत्तारूढ़ द्रमुक के लोकसभा सदस्य एस सेंथिलकुमार  ने एक हिंदू पुजारी द्वारा एक सड़क परियोजना के लिए 'भूमि पूजा' करने पर आपत्ति जताई और कहा कि सभी धर्मों के लोगों को ऐसे किसी भी समारोह में प्रार्थना करने के लिए कहा जाना चाहिए।

जब धर्मपुरी लोकसभा सांसद अपने गृह जिले में उस स्थान पर पहुंचे, तो उन्होंने एक कर्मचारी से पूछा कि क्या उन्हें पता है कि एक सरकारी कार्यक्रम को इस तरह से आयोजित नहीं किया जाना चाहिए जो केवल एक विशेष धर्म से प्रार्थना की अनुमति देता है। "सर, क्या आप उन निर्देशों का पालन करते हैं कि आधिकारिक व्यवसाय इस तरह से नहीं किया जाना चाहिए? 

सांसद ने अधिकारी से सवाल किया, भगवा वस्त्र पहने एक हिंदू पुजारी की ओर इशारा करते हुए, "यह क्या है? अन्य धर्मों के अनुयायी कहां हैं? मुसलमान और ईसाई कहाँ हैं? उन्होंने कहा कि इमाम, चर्च के पिता और नास्तिकों के द्रविड़ कषगम (प्रतिनिधियों) और उन लोगों को आमंत्रित करें जो किसी भी धर्म का दावा नहीं करते हैं।

सत्तारूढ़ डीएमके का मूल संगठन द्रविड़ कषगम है, जो सामाजिक न्याय के दिग्गज पेरियार ईवी रामासामी द्वारा गठित एक तर्कवादी समूह है।

एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान भूमि पूजा डीएमके सांसद डॉ सेंथिल द्वारा रोक दी जाती है, जो हिंदू पुजारी को छोड़ने का अनुरोध करते हैं। उन्होंने अनुरोध किया कि पूजा के लिए तीन धर्मों को लाया जाए: ईसाई, इस्लामी और नास्तिक। उसने हिंदू पुजारी को भगाने और पूजा को रोकने के बाद उसे नीचा दिखाने के प्रयास में पुलिस वाले से पूछताछ की। जल्द ही, तमिलनाडु के हिंदुओं को अपने घरों में भी पूजा करना बंद करने का आदेश दिया जाएगा। इसलिए, हिंदुओं के लिए द्रविड़ पार्टियों की शत्रुता से सावधान रहें।

'PM पर भद्दा कमेंट करना फ्रीडम ऑफ स्पीच नहीं', हाई कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

NEET परीक्षा: चेकिंग के नाम पर पार हुईं हदें, उतरवाए छात्राओं के अंडरगारमेंट्स

मानगढ़ धाम पर जुटी लाखों आदिवासियों की भीड़, जानें क्या है मामला

Related News