अपनी ही फिल्मों में हॉट ड्रेस पहनकर डिंपल ने बदल दिए थे सारे नियम

बॉलीवुड में फिल्म बॉबी से अपने फ़िल्मी करियर की धमाकेदार शुरुआत करने वाली जानी-मानी अभिनेत्री डिम्पल कपाडिया को नायिका की परम्परागत छवि को बदलने वाली नायिकाओं में गिना जाता है.आज डिंपल कपाड़िया 66 साल की हो गई हैं. डिम्पल कपाडिया का जन्म आज ही के दिन 8 जून 1957 को एक गुजराती परिवार में हुआ था. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में लाने का श्रेय राजकपूर को जाता है. राजकपूर ने उन्हें अपनी फिल्म "बॉबी" में ऋषि कपूर के साथ मुख्य भूमिका में लिया.1973 में प्रदर्शित इस फिल्म से वो रातों-रात स्टार बन गई थीं.

और इसके बाद ऋषि कपूर तथा डिम्पल कपाडिया ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. डिम्पल की शादी बॉलीवुड के दिग्गज स्टार राजेश खन्ना से हुई. उनकी दो बेटियां टि्ंवकल और रिंकी खन्ना हैं. हालांकि शादी के कुछ वक्त बाद ही डिम्पल और राजेश खन्ना अलग रहने लगे थे.

डिम्पल कपाडिया ने इसके बाद सागर, जख्मी औरत, अर्जुन, राम लखन, बीस साल बाद, प्रहार, क्रांतिवीर, गर्दिश, दिल चाहता है तथा लेकिन जैसी कई फिल्मों में अपना शानदार अभिनय दिखाया. अपने चार दशक लंबे फिल्म करियर में डिम्पल ने 75 से अधिक फिल्मों में काम किया और तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार प्राप्त किया.

गुपचुप शादी के बंधन में बंधी ये एक्ट्रेस, सामने आया VIDEO

जब राजपाल यादव की मां ने उनकी फ‍िल्म देखने से कर दिया था इंकार, ये थी वजह

लॉन्च हुआ आदिपुरुष का एक्शन ट्रेलर, देखने को उमड़ी हजारों की भीड़

Related News