जो बाइडेन की जीत से खुश हैं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, कही यह बात

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के बाद जो बाइडेन इस समय अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन चुके हैं। जल्द ही वह शपथ भी ग्रहण करेंगे। ऐसे में अब अमेरिका के कई शहरों में सड़कों पर उनके समर्थक जश्न मना रहे हैं। इसी के साथ भारत में भी लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। जी दरअसल बाइडेन को उनकी जीत पर विश्वभर के दिग्गज नेताओं के द्वारा बधाई संदेश दिए जा रहे हैं। वैसे इस लिस्ट में शामिल हुए हैं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह। उन्होंने भी ट्वीट कर जो बाइडेन को जीत की बधाई दी।

आप देख सकते हैं दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है, "सभी अमेरिकी मतदाताओं को बधाई, उन्होंने जो बिडेन को देश के राष्ट्रपति के रूप में चुना है। जो हर अमेरिकी को एकजुट करेंगे और उन्हे अपने पूर्ववर्ती के विपरीत कतई नहीं विभाजित करेंगे !" इसके अलावा उन्होंने यह भी लिखा है कि, "अब हमें भारत में एक जो बिडेन की भी आवश्यकता है !! आइए हम आशा करते हैं कि हम 2024 में एक हो जाएं। यह पार्टी से जुड़े हर भारतीय के प्रयास से होना चाहिए। भारत में विभाजनकारी ताकतों को पराजित होना पड़ेगा। हम सर्वप्रथम भारतीय हैं !! #IndiaFirst #अनेकता में एकता।"

आपको हम यह भी बता दें कि बीते 3 नवंबर से ही पूरी दुनिया की निगाह अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर टिकी हुई थी। सभी जल्द से जल्द यह जानना चाहते थे कि आखिर चुनाव कौन जीतता है। वैसे अब चुनाव जीतकर जो बाइडेन राष्ट्रपति बन चुके हैं। वहीं डोनाल्ड ट्रंप यह मानने को तैयार नहीं हैं।

 

तमिलनाडु की महिआलों ने रंगोली बनाकर दी कमला हैरिस को बधाई

21वीं सदी में भी बेटा-बेटी में पक्षपात हमारी मानसिकता पर है धब्बा: अदालत

कमला हैरिस के उप-राष्‍ट्रपति बनने से खुश हैं रिश्‍तेदार, मामा बोले- 'शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगे'

Related News