देवदार की लकड़ी से बने 96 साल पुराने भवन में लगी भीषण आग, 10 लाख के नुक्सान का अनुमान

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पालमपुर शहर के सेंट पॉल स्कूल के पास स्थित केएलबी डीएवी कॉलेज का पुराना भवन आग लगने के कारण धू- धू कर जल उठा, लगभग चार से पांच कमरों वाला यह पूरा भवन देवदार की लकड़ी से बनाया गया था और 96 साल पुराना था. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, वहीं बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. 

नोएडा: जेवर एयरपोर्ट के लिए सारी कागजी कार्यवाही पूरी, जल्द किया जाएगा शिलान्यास

बताया जा रहा है कि बीबीएल मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के नाम से बने इस भवन में फ़िलहाल अन्य राज्यों से आए मजदूर रहते थे, सुबह लगभग साढ़े दस बजे के आस पास जब सब मजदूर अपने काम पर चले गए थे, सिर्फ महिलाएं ही वहां मौजूद थीं. इस दौरान एक महिला ने भवन में आग लगी हुई देखी और शोर मचाया, इसके बाद तुरंत प्रभाव से फायर बिग्रेड को सूचना दी गई, लेकिन इस दौरान भवन के अंदर रखा गैस सिलेंडर आग की चपेट में आ गया और एक जोरदार धमाका हुआ और आग तेज़ी से फैलने लगी और देवदार कि लकड़ी से बना भवन आग के गोले में तब्दील हो गया.

आज सरकार ने इतने कम किये पेट्रोल-डीजल के भाव

फायर बिग्रेड की टीम ने भी पास ही मौजूद हाईड्रेंट के जरिए पानी यहां तक पहुंचाया तथा तुरंत कार्रवाई करते हुए एक किचन और एक अन्य कमरा जिसमें लकड़ी का टूटा-फूटा फर्नीचर पड़ा हुआ था, को जलने से बचा लिया है. आपको बता दें कि 1924 में बने इस भवन में लगभग दस साल तक केएलबी डीएवी कॉलेज की कक्षाएं चली हैं तथा इसके बाद यहां पर एक बीबीएल मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की कक्षाएं भी चली थी. 

खबरें और भी:-

एक साथ 70 देशों के प्रमुखों और उच्चाधिकारियों ने किया ताज का दीदार

महंगाई की मार : 4 महीने के उच्चतम स्तर पंहुचा थोक महंगाई दर

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के दौरान इन बातों का ध्यान रख नुकसान से बचे

 

Related News