पुलिस रैली पर गोली से हमला करने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

इन दिनों देश के कई हिस्सों में राजनीति के क्षेत्र में हर दिन प्रचार चुनाव और रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। एक सुरक्षा गार्ड को एक डेनवर टेलीविजन समाचार चालक दल का बचाव करने के लिए काम पर रखा गया, जिसने दक्षिणपंथी और वामपंथी राजनीतिक कार्यकर्ताओं की रैलियों का विरोध कर रहे है। जंहा इस बात का पता चला है कि कुछ समय पहले ही कर्मचारी की गोली मारकर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। डेनवर पुलिस डिवीजन प्रमुख जो मोंटोया ने कहा- बीते शनिवार को एक मामूली से विवाद ने उग्र रूप ले लिया, जिसके बाद वहां ''वाद-विवाद' शुरू हुआ और फिर यह विवाद बढ़ते- बढ़ते इतना बढ़ गया की बात गोलीबारी तक पहुंच गई, और इस केस में एक व्यक्ति को गोली लग भी गई, जंहा जिसे "BLM-Antifa Soup Drive" करार दिया गया था।

30 साल के मैथ्यू डॉलॉफ के रूप में पुलिस द्वारा पहचाने जाने वाले संदिग्ध बंदूकधारी को शूटिंग से ठीक पहले हिरासत में लिया गया था, जो एक कला संग्रहालय के बाहर आंगन में खड़ा था, लेकिन उस पर औपचारिक रूप से आरोप नहीं लगाया गया था। अधिकारियों द्वारा मारे गए व्यक्ति को तुरंत नाम नहीं दिया गया था, लेकिन डेनवर पोस्ट ने पीड़ित के बेटे के रूप में उसकी पहचान 49 वर्षीय ली केल्टनर के रूप में की, जो एक नेवी के दिग्गज थे, जो कई वर्षों से डेनवर क्षेत्र में हैट-मेकिंग व्यवसाय चला रहे थे। बेटे, जॉनथन केल्टनर ने पोस्ट को बताया, "वह किसी भी समूह का हिस्सा नहीं था।"

मिली जानकारी के अनुसार इस बारें में आगे कहा गया है  "वह पुलिस विभाग द्वारा आयोजित रैली में शामिल होने के लिए वहां गए हुए थे, लेकिन रैली के आयोजन के पहले ही वह वहां से चले गए।" डेनवर स्टेशन KUSA-TV, एक NBC सहयोगी, ने अपने स्वयं के खाते में ऑनलाइन पोस्ट किया कि गुड़िया को KUSA द्वारा पिंकर्टन सुरक्षा एजेंसी के माध्यम से अनुबंधित किया गया था, और यह कि स्टेशन के समाचार उत्पादकों में से एक डॉकऑफ के साथ था। Pinkerton ने टिप्पणी के लिए ईमेल अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। डेनवर पुलिस ने रविवार को ट्वीट किया कि वे इस बात से अनजान हैं कि डॉलऑफ किसी राजनीतिक समूह से संबद्ध था या नहीं, लेकिन उसने कहा कि वह विरोध नहीं करने वाले थे।

वैज्ञानिकों ने की दुनिया के सबसे तेज कैमरे की खोज

पाकिस्तान के जाने माने सुन्नी मौलाना डॉक्टर आदिल खान की गोली मारकर हत्या

100 से भी अधिक प्रकार है गठिया के, सबसे ज्यादा इन अंगों को करती है प्रभावित

Related News