कश्मीर के बाद अब दिल्ली में हिन्दुओं की टारगेट किलिंग की तैयारी! दो आतंकी गिरफ्तार, 4 की तलाश जारी

नई दिल्ली: कश्मीर के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली तक हिन्दुओं की टारगेट किलिंग की साजिश पहुँच चुकी है।राजधानी दिल्ली में किसी बड़ी आतंकी साजिश का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। दिल्ली पुलिस को संदेह है कि अभी कुछ और आतंकी यहां छुपे हुए हो सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के मुस्लिम बहुल इलाके जहांगीरपुरी से पिछले हफ्ते गिरफ्तार किए गए दो आतंकवादियों के अलावा पुलिस चार अन्य संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों ने मंगलवार (17 जनवरी) को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि जहांगीरपुरी में दो आतंकियों के पकड़े जाने के बाद दिल्ली पुलिस 4 अन्य संदिग्धों की तलाश कर रही है। संदिग्धों ने ड्रॉप-डेड मैथड के माध्यम से पाकिस्तान से हथियार हासिल किए और सोशल मीडिया ऐप के जरिए बॉर्डर पार अपने आकाओं के संपर्क में थे। पुलिस के मुताबिक, जनवरी की शुरुआत में जहांगीरपुरी इलाके से 2 आतंकियों (नौशाद और जगजीत उर्फ़ याकूब) की गिरफ्तारी के बाद इस बारे में पता चला है, जिन्हें विभिन्न राज्यों में खासकर हिन्दुओं की टार्गेट किलिंग को अंजाम देने का काम सौंपा गया था। ताजा घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस को मॉड्यूल में 8 लोगों के शामिल होने की सूचना मिली है।  

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि नौशाद और जगजीत उर्फ़ याकूब से पूछताछ में पता चला है कि पंजाब और दिल्ली के 3 हिंदूवादी नेता उनकी हिट लिस्ट में थे और उन्होंने अपने दो टार्गेट को पूरा करने के लिए तारीख और समय भी तय कर लिया था। आतंकी, इन हिंदूवादी नेताओं की दैनिक गतिविधियों और दैनिक कार्यक्रमों का रिकॉर्ड तैयार कर रहे थे। सूत्रों ने बताया है कि संदिग्धों को पहले लक्ष्य को मारने पर 50 लाख रुपये, दूसरे को मारने के लिए 1 करोड़ रुपये और तीसरे की हत्या के लिए 1.5 करोड़ रुपये मिलने वाले थे। सूत्रों ने आगे दावा किया कि दोनों को हवाला ऑपरेटरों के जरिए टोकन मनी के रूप में नौशाद को 5 लाख रुपये मिले थे।  

बड़गाम एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, लश्कर के सदस्य थे अरबाज मीर और शाहिद शेख

'दरोगा न ही बुजुर्ग के प्लॉट पर कर लिया कब्जा..', तस्वीर लेकर दर-दर भटक रहा शख्स

कराची में कहाँ छुपा बैठा है दाऊद इब्राहिम ? भांजे अलीशाह ने NIA के सामने उगले कई राज़

Related News