दिल्ली के कई इलाकों में गरजा बुलडोज़र, विष्णु गार्डन, मंगोलपुरी, समयपुर बादल समेत कई इलाकों में MCD का एक्शन

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगमों का अतिक्रमण विरोधी अभियान शुक्रवार को भी बदस्तूर जारी रहा। दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) द्वारा शुक्रवार को ख्याला रोड स्थित विष्णु गार्डन से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। वहीं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) ने मंगोलपुरी के शहीद भगत सिंह पार्क, समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन के आसपास और प्रेम नगर में भी अवैध कब्जा को हटाने का कार्य आरंभ कर दिया है। बवाना में अभी पुलिस फ़ोर्स नहीं मिलने से कार्रवाई में देरी हो रही है। सभी जगहों पर भारी सुरक्षा के बीच नगर निगमों का बुलडोजर अतिक्रमण को हटा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, नगर निगम की इस कार्रवाई के खिलाफ गुरुवार को मदनपुर खादर इलाके में हिंसक प्रदर्शन एवं पथराव देखने को मिला था। पुलिस के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने का प्रयास किया और सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया, हालांकि उन्हें मौके से तितर-बितर कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मदनपुर खादर में हुए प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी (AAP) के MLA अमानतुल्ला खान को दंगे और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा डालने के आरोपों के तहत अरेस्ट कर लिया गया है।

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने गुरुवार को मदनपुर खादर और धीरसेन मार्ग से अवैध और अस्थायी निर्माणों को हटाया था, जबकि उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NMCD) ने रोहिणी और करोल बाग इलाके में कार्रवाई की थी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने दावा करते हुए कहा कि वैध ढांचे भी ध्वस्त किए जा रहे हैं।

NEET PG 2022: निर्धारित तारीख को ही होगी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

बांग्लादेश ने सरकारी अधिकारियों के लिए विदेश यात्रा पर रोक लगाई

ज्ञानवापी का सर्वे होकर रहेगा.., रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया साफ इंकार

 

Related News