दिल्ली में भी लव जिहाद, पहचान छिपाकर की शादी, जब असलियत खुली तो युवती के साथ किया ऐसा काम

नई दिल्ली: देश में जबसे लव जिहाद पर कानून बनाने को लेकर बहस शुरू हुई है, तब से विभिन्न राज्यों से लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं। अब ऐसा ही एक मामला देश की राजधानी दिल्ली से सामने आया है। दिल्ली में रोहिणी के प्रेम नगर इलाके में एक व्यक्ति ने अपना नाम बदलकर और धर्म छुपाकर युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया और आर्य समाज मंदिर में जाकर विवाह रचा लिया.

शादी के बाद जब शख्स की सच्चाई खुली तो पीड़िता ने आरोपी युवक का विरोध किया और अपने परिवार के पास जाने की जिद्द करने लगी. इस पर आरोपी पति ने उसे जमकर पीटा और उसके साथ दुर्व्यवहार भी किया.  पीड़िता ने पड़ोसियों से सहायता लेकर मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की को रेस्क्यू किया. DCP रोहिणी के अनुसार, पुलिस ने IPC की धारा 419, 467, 468, 471, 474, 376, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और तीन लोगों को अरेस्ट किया गया है. 

अरेस्ट किए गए लोगों में मुख्य आरोपी के पिता और दो भाई शामिल हैं, जबकि मुख्य आरोपी अभी फरार चल रहा है. दावा है कि आरोपी अख्तर ने अपना धर्म छुपाकर और फर्जी नाम बताकर युवती से दोस्‍ती की और प्रेम प्रसंग के बाद आर्य समाज मंदिर में लड़की से शादी कर ली.  फिलहाल पुलिस मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए जगह जगह दबिश दे रही है.

लोगों की मदद करते-करते 10 करोड़ के कर्ज में डूबे सोनू सूद!, बहन ने कही यह बात

चंदन ड्रग्स मामले में अभिनेत्री संजना गलरानी को मिली जमानत

क्रिकेट के सिक्सर किंग है 'युवराज सिंह'

Related News