सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली सरकार अस्पतालों में 6,800 नए बिस्तर....

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार अपने अस्पतालों में घर-घर सेवाओं की आपूर्ति को मजबूत करेगी और 6,800 नए बेड लगवाने वाली है। मयूर विहार फेज-वन फ्लाईओवर पर तिपतिया घास रैंप, सर्विस रोड और साइकिल ट्रैक का उद्घाटन करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि बारापुल्ला परियोजना अगले डेढ़ साल में पूरी हो जाएगी। केजरीवाल के मुताबिक कैबिनेट ने स्वास्थ्य प्रबंधन सूचना प्रणाली (एचआईएमएस) के लिए 130 करोड़ रुपये का टेंडर एक निजी कंपनी को देने का भी फैसला किया है.

उन्होंने कहा कि इस परियोजना से लोगों को अब अस्पतालों में लंबी कतारों में नहीं लगना पड़ेगा। क्लाउड आधारित एचआईएमएस के तहत लोगों को ई-हेल्थ कार्ड मिलेगा और वे सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों से ऑनलाइन अपॉइंटमेंट बुक कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि दो वेंडरों को काम पर रखने के लिए निविदाएं जारी कर सेवा योजना की डोरस्टेप डिलीवरी को मजबूत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा विक्रेता का अनुबंध इस महीने समाप्त हो रहा है और दो कंपनियों को शामिल करने से प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में करीब 10,000 बिस्तरों की मौजूदा संख्या अगले छह महीनों में 6,800 और बिस्तर लगाकर 70 प्रतिशत बढ़ाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन सरकार इस पर कड़ी नजर रखे हुए है और उसी के अनुसार जूनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला लेगी। दिल्ली में कक्षा 9-12 के सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और कोचिंग संस्थान 1 सितंबर से फिर से खुलेंगे।

एमके स्टालिन ने 'श्रीलंकाई तमिल शरणार्थी शिविर' का नाम बदलकर किया 'पुनर्वास शिविर'

उत्तराखंड में आफत बनी बारिश.. 200 से अधिक सड़कें बंद, भूस्खलन ने बढ़ाई मुश्किलें

करनाल में आंदोलन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #किसान_विरोधी_खट्टर

Related News