Delhi Election Result Live: आप पहुंची 50 के पार, क्या फिर बनेगी केजरीवाल की सरकार ?

नई दिल्ली: आज सुबह आठ बजे से दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती आरंभ हो चुकी है। पोस्टल बैलट खुलने के साथ शुरुआती रुझान सामने आने लगे हैं। आपको बता दें कि इस दफा दिल्ली में 62।59 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। जो 2015 की तुलना में पांच प्रतिशत कम है। इससे पहले एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (आप) की प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की जा चुकी है। 

अब तक के रुझानों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने 54 और भाजपा ने 15 सीटों पर बढ़त बना ली है, वहीं कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया है । रोहिणी सीट विधानसभा सीट से भाजपा के विजेंद्र गुप्ता आगे चल रहे हैं। वहीं हरिनगर से भाजपा के तजिंदर पल बग्गा भी बढ़त ले चुके हैं। मालवीय नगर से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती आगे चल रहे हैं। वहीं सीलमुपर से आप के अब्दुल रहमान ने बढ़त बना राखी हैं।

संगम विहार सीट से कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद पीछे हैं। इधर, आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल घर से पार्टी कार्यालय के लिए रवाना हो चुके हैं। उन्होंने अभी किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से साफ़ इनकार कर दिया है। आप अध्यक्ष केजरीवाल ने भी नयी दिल्ली सीट से बढ़त बना ली है। पटपड़गंज सीट से आप प्रत्याशी मनीष सिसोदिया आगे चल रहे हैं।

सोना-चांदी के दामों में फिर लगी आग, जानिए आज की कीमतें

आज ही निपटा लें अपने बैंकिंग से संबंधित कार्य, कल से पांच दिन तक बंद रहेंगे बैंक

Bank fail हो जाने पर क्या होगा आपकी FD और अन्य जमाओं का हाल

Related News