दिल्ली एयरपोर्ट से तस्करी की कोशिश फिर नाकाम, भारी मात्रा में सोना जब्त

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे से तस्‍करी के प्रयासों को विफल करने के लिए कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस यूनिट के अधिकारी लगातार सतर्कता बनाए हुए हैं. कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस की सघन चौकसी के बाद भी तस्‍कर लगातार न सिर्फ सोना तस्‍करी की कोशिश कर रहे हैं, बल्कि नए-नए तरीकों से सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देने का प्रयास भी कर रहे हैं. 

हालांकि यह बात अलग है कि तस्‍करों की प्रत्येक कोशिश को कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस के अधिकारी नाकाम करने में कामयाब रहे हैं. बीती रात, आईजीआई हवाई अड्डे से तस्‍करों ने सोना तस्‍करी के लिए नया तरीका इस्तेमाल किया, गनीमत रही कि तस्‍कर अपने मंसूबों में कामयाब होते, इससे पहले कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस के अधिकारियों ने तीन तस्‍करों को गिरफ्तार कर लाखों रुपए का सोना बरामद कर लिया है. 

कस्‍टम आयुक्‍त (आईजीआई एयरपोर्ट) मनीष कुमार के मुताबिक, एयर इंटेलीजेंस यूनिट को इनपुट मिले थे कि दुबई से आने वाली एक फ्लाइट से भारी मात्रा में सोना दिल्‍ली एयरपोर्ट लाया जा रहा है. इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर कस्‍टम की एयर इंटेलीजेंस यूनिट ने दुबई से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर नज़र रखना आरंभ कर दिया. इसी बीच, सुबह लगभग 9 बजे दुबई से आने वाली अमीरेट्स एयरलाइंस की फ्लाइट ईके-510 आईजीआई हवाई अड्डे पहुंची. इस फ्लाइट से आए तीन मुसाफिरों की हरकतों पर कस्‍टम अधिकारियों को संदेह हुआ. संदेह के आधार पर, कस्‍टम अधिकारियों ने तीनों को जांच के लिए ग्रीन चैनल पर रोका. जांच के दौरान, इनके कब्‍जे से कस्‍टम ने लगभग 2300 ग्राम सोना बरामद कर लिया है. जिसकी भारतीय बाजार में कीमत 72 लाख 39 हजार 250 रुपए है. 

अपने शिकार पर निकला था सांप, लेकिन गिलहरी ने ही कर दिया ये हाल

राहुल गाँधी को मनमोहन और प्रियंका ने समझाया, कहा- हार जीत तो लगी रहती है...

इस्तीफा सौंपने से पहले पीएम मोदी का पीएमओ के कर्मचारियों को अंतिम संबोधन

Related News