दिल्ली सरकार स्कूल के बच्चो को सिखाएगी योग

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां त्यागराज स्टेडियम में सैकड़ों लोगों के साथ योग आसन किए और कहा कि उनकी सरकार स्कूली बच्चों को यह सिखाने की योजना बना रही है।

स्टेडियम में केजरीवाल के साथ 'दिल्ली की योगशाला' के सदस्य और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया योग अभ्यास के लिए शामिल हुए। दर्शकों के लिए अपनी टिप्पणी में, केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हर दिल्लीवासी दैनिक आधार पर योग करे। उन्होंने कहा, 'अगर बच्चों को योगाभ्यास करना सिखाया जाता है तो वे जीवन भर इसके साथ जुड़े रहेंगे.' हमारा लक्ष्य बच्चों को योग सिखाना और यह तय करना है कि क्या इसे स्कूलों में लागू किया जा सकता है.'

दिल्ली सरकार ने शहर की स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया है, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर योग लोगों के दैनिक जीवन का हिस्सा बन जाता है, तो उन्हें अब अस्पतालों का दौरा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

केजरीवाल ने 'दिल्ली की योगशाला' पहल के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने मुफ्त में योग का अध्ययन किया और यह दिल्ली के निवासियों के लिए भी मुफ्त होगा।

उन्होंने कहा, 'हमें योग करने वाले हजारों लोगों से लेकर इसका अभ्यास करने वाले लाखों लोगों तक पहुंचाने की जरूरत है.' कुछ लोगों ने मुफ्त योग पाठ्यक्रम देने के लिए मेरी आलोचना की है।

इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया पर कोरोना का अटैक, ये स्टार खिलाड़ी हुआ संक्रमित

तीनों सेनाओं के प्रमुख आज मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी से,कर सकते है एलान

मारुति सुजुकी ने किया बड़ा एलान, कहा- "सिर्फ 11,000 रुपये में करें..."

Related News