कोरोना की मार से हारा दिल्ली शहर, लगातार बढ़ रहे संक्रमण के केस

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. वहीं अब तो इस वायरस के कारण जीना मरना एक सा हो गया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में कोरोना का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा 27 मई को जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 792 नए संक्रमित सामने आए हैं. यह संख्या अब तक आए एक दिन के आंकड़ों में सबसे अधिक है. इसके साथ ही दिल्ली में अब संक्रमितों की कुल संख्या 15257 हो गई है.

जंहा इस बात का पता चला है कि यह पहली बार है जब दिल्ली में 24 घंटे के अंदर आने वाले संक्रमितों की संख्या न सिर्फ 700 पार कर गई है बल्कि 800 से कुछ ही कम है. इस दौरान कोरोना से 15 मौतें हुई हैं, जिसके साथ ही मौतों का आंकड़ा 303 पर पहुंच गया है. इसी दौेरान 310 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. इस वक्त राजधानी में कुल 7690 केस सक्रिय हैं. इस वक्त दिल्ली के अस्पतालों में कुल 2118 मरीज भर्ती हैं, 191 आईसीयू में और 32 लोग वेंटिलेटर पर हैं.

Maruti Suzuki : सस्ते लोन पर खरीद पाएंगे अपनी पसंदीदा कार

भोपाल में आज से खुलेंगे बाजार, रहेंगे ये नियम

इस शहर में आज से खुलेंगे सरकारी कार्यालय, निर्देशों का करना होगा पालन

Related News