भोपाल में आज से खुलेंगे बाजार, रहेंगे ये नियम
भोपाल में आज से खुलेंगे बाजार, रहेंगे ये नियम
Share:

लॉकडाउन की वजह पिछले 61 दिनों से कुछ दुकानों को छोड़कर शहर की सारी व्यवसायिक प्रतिष्ठानें बंद पड़ी हुई थी. व्यपारियों को इस्सके कारण भारी नुकसान हो रहा था. व्यापारी संगठन लगातार गृह मंत्री से मुलाकात कर दुकानों को खोलने की मांग भी कर रहे थे. अब भोपाल कलेक्टर ने विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दिया है. रविवार को शहर में पूरी तरह से लॉकडाउन लागू रहेगा. वहीं, किराना और मेडिकल स्टोर अभी भी सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे. वहीं, दुकानों के लिए नए नियम लागू किए गए हैं.

दरअसल, नए भोपाल में सोमवार और गुरुवार को कपड़े, जूते, चप्पल, स्टेशनरी और किताब की दुकानें खुलेंगी. मंगलवार और शुक्रवार को इलेक्ट्रॉनिक्स, हार्डवेयर, इलेक्ट्रिकल्स और मोबाइल की दुकानें खुलेंगी. इसके साथ ही बुधवार और शनिवार को ज्वैलरी, सर्राफा, बर्तन और कॉस्मेटिक की दुकानें खुलेंगी. सभी की टाइमिंग सुबह 11 से शाम 5 बजे तक होगी. किराना और जरूरी सामानों की दुकानें हर दिन खुलेंगी.

वहीं, पुराने शहर में चौक बाजार, सर्राफा चौक, लखेरापुरा, इब्राहिमपुरा, नदीम रोड, लोहा बाजार, मारवाड़ी रोड, लालवानी प्रेस रोड, इतवारा रोड के आसपास का इलाका आता है. यहां सोमवार और गुरुवार को रेडीमेड, होजयरी, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक मार्केट, परदा क्लॉथ, कुशन कवर, टॉवल, चादर, कंबल, चूड़ी पर्स, बटुआ, क्रॉकरी और अन्य समस्त दुकानें खुलेंगी. बता दें की मंगलवार और शुक्रवार को होलसेल होजरी, रेडीमेड व्यवसायी, फुटवियरर व्यवसायी, क्रॉकरी होलसेलर, कॉस्मेटिक जनरल स्टोर और रिटेल की दुकानें खुलेंगी. बुधवार और शनिवार को साड़ी, सूटिंग-शर्टिंग और कपड़ा, कॉस्मेटिक होलसेल व्यवसायी, होलसेल इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की दुकानें खुलेंगी.

जबलपुर में 5 नए मरीज मिले, कोरोना संक्रमितों की संख्या 221 पहुंची

ग्वालियर-चंबल में बढ़ा कोरोना का कहर, 9 लोग निकले पॉजिटिव

सरकार के दिए विकल्प से संतुष्ट नहीं है शराब कारोबारी, बंद रखी 80 फीसदी दुकानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -