बालाकोट हमले की वर्षगांठ पर बोले राजनाथ सिंह, कहा- हम बॉर्डर पार करने में संकोच नहीं करते

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 'बालाकोट एयरस्ट्राइक' के एक वर्ष पूरे होने पर इंडियन एयर फ़ोर्स को ट्विटर के माध्यम से बधाई दी है. राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर लिखा है कि, "भारत आज बालाकोट हवाई हमले की पहली वर्षगांठ मना रहा है. आज के दिन ही इंडियन एयर फ़ोर्स ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था. बालाकोट एयरस्ट्राइक की कामयाबी के साथ भारत ने स्पष्ट रूप से आतंकवाद के खिलाफ अपनी मजबूत इच्छाशक्ति को प्रदर्शित किया."

उल्लेखनीय है कि एक वर्ष पूर्व आज ही के दिन 26 फरवरी 2019 को इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादियों के शिविरों पर हवाई हमला किया था. भारतीय वायुसेना के इस हमले में बड़ी तादाद में आतंकवादी मारे गए थे. रक्षा मंत्री ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि, "मैं इंडियन एयरफोर्स के अदम्य साहस और बहादुरी को सलाम करता हूं. पीएम श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली हमारी सरकार ने पूर्व की सरकारों से अलग दृष्टिकोण अपनाया. अब हम आतंक से भारत की रक्षा करने के लिए बॉर्डर पार करने में संकोच नहीं करते हैं."

राजनाथ सिंह ने आगे लिखा कि, "आतंकवाद के विरुद्ध भारत के दृष्टिकोण में परिवर्तन लाने और आतंक का मुकाबला करने के हमारे तरीकों के लिए मैं पीएम श्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं. 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 के बालाकोट हवाई हमला इस बदलाव की गवाही हैं. यह निश्चित रूप से एक नया और आत्मविश्वास से भरा भारत है".

सीनियर हब मैनेजर के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 1,00,000 रु

बिहार में लागू नहीं होगा NRC, विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित

US से हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए कितना खर्चा कर रहा है भारत

 

Related News