लद्दाख दौरे पर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, LAC पर सुरक्षा हालात का लेंगे जायजा

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज यानि शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे हैं. इस दौरान वो लद्दाख और जम्मू-कश्मीर भी जाएंगे. उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी हैं. शुक्रवार को सभी लद्दाख का दौरा करेंगे और शनिवार को जम्मू-कश्मीर की स्थिति का मुआयना करेंगे.

दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से पहले राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सरहदों पर स्थिति की समीक्षा करने और इलाके में तैनात सशस्त्र बल के जवानों के साथ चर्चा करने के लिए जा रहा हूं. राजनाथ सिंह सुबह में पैंगोंग लेक के समीप स्थित लुकुंग पोस्ट पहुंचेंगे. फिर लेह हवाई अड्डे पर वायुसेना कर्मियों से बातचीत करेंगे और सुबह 11.30 बजे श्रीनगर के लिए निकल जाएंगे. हालांकि राजनाथ सिंह इससे पहले जुलाई महीने के शुरु में भी लेह दौरे पर जाने वाले थे. किन्तु अचानक उनकी यात्रा निरस्त हो गई थी और पीएम मोदी 3 जुलाई को लेह जिले के नीमू इलाके में पहुंच गए थे.

आपको बता दें कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन की सेनाओं के बीच 5 मई को हुए संघर्ष के बाद रक्षा मंत्री की यह पहला लद्दाख दौरा होगा. हाल ही में दोनों देशों की सेनाओं के बीच हुए समझौते के आधार पर अब बॉर्डर से सेनाओं को हटाने की प्रक्रिया जारी है. चीन की सेना गलवान, पैंगोंग इलाके से पीछे हट चुकी है और अपने जवानों को लगभग दो-दो किमी. तक पीछे कर लिया है.

बढ़ सकते है हवाई जहाज के ईंधन के दाम

चीनी 5G सुविधा का होगा सूपड़ा साफ़, जियो ला रहा खास सर्विस

भारतीय रेलवे ने तैयार किया 'एंटी कोरोना' कोच, यात्रियों को मिलेंगी ये ख़ास सुविधाएं

Related News