'रातभर बंद रहने के बाद भी डेटा खत्म', संसद में उठे इस सवाल का मिला जबरदस्त जवाब

मोबाइल डेटा का उपयोग बहुत बढ़ गया है। लोगों को अब डेली 3GB डेटा तक मिलता है। टेलीकॉम कंपनियां सस्ते प्रीपेड प्लान भी उपलब्ध करवाती हैं। मगर, एक शिकायत कई बार लोग सोशल मीडिया पर करते हैं कि उनका डेटा जल्दी समाप्त हो जाता है। कई बार वक़्त से पहले ही डेटा समाप्त होने का मैसेज आ जाता है। 

किन्तु, ये सिर्फ आम यूजर के साथ ही नहीं बल्कि कांग्रेस के सांसद के साथ भी होता है। इसके बारे में उन्होंने संसद में प्रश्न भी उठाए। इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की इस परेशानी का मामला कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल ने संसद में उठाया। उन्होंने इसके बारे में IT मंत्री अश्विनी वैष्णव से पूछा। उन्होंने पूछा कि जब वो सोते हैं तो क्या उनके मोबाइल डेटा का उपयोग भूत कर लेते हैं? उन्होंने कहा कि एयरटेल और जियो यूजर्स को खुलेआम लूट रहे हैं। आगे उन्होंने कहा जो वो मोबाइल बंद करके रात में सोते हैं तथा सुबह उठते हैं तो डेटा समारोह हो जाता है। क्या डेटा उपयोग भूत करते हैं?

दरअसल IT मंत्री अश्विनी वैष्णव BSNL के पुनरुद्धार, टेलीकॉम सर्विस एवं 5G को लेकर जानकारी दे रहे थे। उन्होंने इस के चलते कांग्रेस पर भी निशाना साधा। पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वो दिन चले गए जब BSNL कुछ मंत्रियों के लिए दुधारू गाय की भांति हुआ करता था। उन्होंने दावा किया अब BSNL का रिवाइवल होगा एवं कंपनी के अच्छे दिन आएंगे। इस पर कांग्रेस नेता ने इल्जाम लगाया कि प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों लोगों को लूट रही है। तत्पश्चात, उन्होंने रात भर बिना उपयोग के ही डेटा समाप्त होने की बात कही। इसके जवाब में अश्विनी वैष्णव ने सवाल का सीधा उत्तर ना देते हुए कहा कि आप भूतों की बात तो कर रहे हैं मगर वही भूत 1GB डेटा के लिए 200 रुपये ले लिया करते थे। अब 1GB डेटा के लिए 20 रुपये से भी कम खर्च करने होते हैं। उन्होंने ये भी आरोप लगाए कि यूपीए सरकार के चलते BSNL के बहुत सारे फंड डायवर्ट किए गए जिसकी वजह से कंपनी के बुरे दिए आए। आपको बता दें कि सोशल मीडिया साइट्स पर अक्सर लोग शिकायत करते रहते हैं कि नहीं उपयोग के बाद भी उनका डेटा समाप्त हो जाता है। 

ब्राउन शरारा पहन शहनाज गिल ने ढाया कहर, वीडियो देखकर दीवाने हो गए फैंस

मुख़्तार अंसारी को 10 साल की कैद, 1996 के केस में अब जाकर आया फैसला

करप्शन केस पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, अब प्रत्यक्ष सबूत के बगैर भी हो सकेगी सजा

Related News