सलमान की दबंग 3 पर फिर से चली कैंची, हटाए गए इतने मिनट के सीक्वेंस

सुपरस्टार सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म दबंग 3 रिलीज हो चुकी है. फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस के मिले-जुले रिस्पॉन्स मिल रहे हैं. बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने ठीक-ठाक ही कमाई कर ली है. इन सबको अलग रखकर अब बात करें फिल्म के रन टाइम की तो दूसरे दिन फिल्म के टोटल रन टाइम में से 9 मिनट 40 सेकेंड का सीक्वेंस हटा दिया है.जी हां फिल्म में से कुछ सीक्वेंस हटा दिए गए हैं. 

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि दबंग 3 के टोटल रन टाइम को कुछ मिनट कम कर दिया गया है. अब 159 मिनट यानी ढ़ाई घंटे 9 मिनट की फिल्म में 9 मिनट 40 सेकेंड कम कर दिए गए हैं. प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी दबंग 3 पहले दिन अपने पूरे रन टाइम तक चली, लेकिन दूसरे दिन अचानक से फिल्म के रन टाइम को घटा दिया गया है. फिल्म में हटाए गए सीक्वेंस को आख‍िर फिल्ममेकर्स ने हटाया या किसी और ने इस बात का अभी खुलासा नहीं हुआ है.

इसके अलावा फिल्म के कौन से सीक्वेंस या फिर कौन से सीन को हटाया गया है, यह भी पता नहीं चल पाया है.इससे पहले भी फिल्म में हुड़ हुड़ दबंग गाने को लेकर काफी विवाद हुआ था. इस गाने के बैकग्राउंड में साधुओं को नाचते दिखाया गया था, जिसपर हिंदूवादी संगठनों ने आपत्त‍ि जताई थी. बाद में फिल्ममेकर्स ने गाने के कुछ सीन्स हटाए. अब इस गाने का एडिटेड वर्जन फिल्म में देखा जा सकता है.

जानकारी के लिए बता दें की दबंग 3 की कहानी चुलबुल पांडे के अतीत से जुड़ी है. फिल्म में सलमान खान एक बार फिर चुलबुल पांडे की भूमिका में नजर आ रहे हैं. इस बार उन्हें पहले से यंग दिखाया गया है. उनके साथ फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा हैं. साथ ही एक्ट्रेस सई मांजरेकर ने दबंग 3 से बॉलीवुड में डेब्यू किया है. 

Box Office : बॉक्स ऑफ़िस पर रोबिन हुड ने दिखाई दबंगाई, सलमान की फिल्म ने कमाए इतने करोड़

नीलेश ने कहा- हिंदी फिल्मों के गाने लिखने से मैं ऊब गया, पुराना वाला नीलेश मिसरा फिर आएगा सामने

WWE ने सलमान खान को दिया स्पेशल गिफ्ट, सोने से लिखा गया नाम

Related News