साइबराबाद पुलिस ने ऑनलाइन डेटिंग घोटाले का किया पर्दाफाश

साइबराबाद: जनता को ठगने और फर्जी डेटिंग वेबसाइटों से पैसे निकालने वाले आठ लोगों के एक गिरोह को शुक्रवार को साइबर अपराध पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने एक लैपटॉप, 31 सैमसंग मोबाइल फोन, अपराध से संबंधित छह दस्तावेज और 12 एटीएम कार्ड भी जब्त किए हैं। साइबराबाद के पुलिस आयुक्त वीसी सज्जनार के मुताबिक, गिरोह ने कई वेबसाइट बनाई और तरह-तरह की फीस का जिक्र करते हुए जनता से पैसे निकाले. आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है और उनकी पहचान बिजय कुमार साह, बिनोद कुमार, मोहम्मद नूर आलम अंसारी, दीपा हलदर और शिखा हलदर के रूप में की गई है। संथु दास, अमित पॉल और सुशांक कुमार साह नाम के तीन अन्य लोग अभी भी फरार हैं।

यह मामला तब प्रकाश में आया जब पुलिस को एक व्यक्ति की शिकायत मिली जिसमें कहा गया था कि उसे इंडियन एस्कॉर्ट सर्विस प्राइवेट में पुरुष एस्कॉर्ट की नौकरी का आश्वासन दिया गया था। लिमिटेड, कोलकाता के बाद उन्होंने डेटिंग वेबसाइट पर खुद को पंजीकृत किया शिकायतकर्ता ने कहा कि पंजीकरण के बाद, उन्हें विभिन्न नंबरों से फोन आए और उन्होंने एक पुरुष एस्कॉर्ट नौकरी का आश्वासन दिया, जिसके लिए उन्हें विभिन्न राशियों का भुगतान करने के लिए कहा गया। "आरोपी का विश्वास करते हुए, शिकायतकर्ता ने उन्हें ज्वाइनिंग फीस, उत्पाद खरीद शुल्क, लेट फीस, जीएसटी, बीमा शुल्क, रिफंड राशि शुल्क, और अन्य शुल्क जैसी चीजों के लिए उनके खातों में ₹ 13,82,643 की एक चौंका देने वाली राशि का भुगतान किया, उन्हें फिर से कहा गया। 

बैंक निकासी के लिए ₹ 1,50,000 का भुगतान करें, जिस पर शिकायतकर्ता को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा किया जा रहा है और फिर पुलिस कानूनी कार्रवाई का अनुरोध किया। शिकायतों के आधार पर साइबर क्राइम पुलिस में मामले दर्ज किए गए, जिसने सुराग हासिल करने के लिए पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक टीम भेजी और कॉल सेंटरों पर छापे मारे गए जहां आरोपी काम कर रहे थे।

सागर हत्याकांड: मुश्किलों में सुशील कुमार, चार्जशीट दाखिल करेगी दिल्ली क्राइम ब्रांच

14 वर्षीय लड़की का प्रेमी-अंकल सहित 6 ने किया बलात्कार, 5 माह की गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

मोबाइल चोर गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने जब्त किए 70 से अधिक चोरी हुए फ़ोन्स

Related News