कोरोना के साथ बढ़ रही है कालाबाजारी, रेमडेसिविर की दवा बेचने वाले एक और शख्स का हुआ भंडाफोड़

देश में कालाबाजारी में जैसे-जैसे कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, नकली इंजेक्शन के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। यहां एंटी-वायरल दवा रेमडेसिविर की कमी को लेकर भी ऐसे ही मामले सामने आए हैं। कुछ लोग इस नाजुक स्थिति का फायदा उठाकर दूसरों की जेब ढीली कर रहे हैं। हाल ही में आंध्र प्रदेश के एक इंजीनियरिंग स्नातक को साइबराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था क्योंकि वह रेमडेसिविर दवा की अवैध बिक्री में शामिल था। आरोपी की पहचान कडप्पा जिले की डंडाबोइना नरसिमुलु के रूप में हुई है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि साइबराबाद पुलिस को किसी ने सूचना दी थी जिसके बाद उन्होंने रोड नंबर 1, केपीएचबी कॉलोनी में छापा मारा। नरसिमुलु ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे क्योंकि पुलिस ने आखिरकार उसे पकड़ लिया। बाद में उसे पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया। नरसिमुलु ने कबूल किया कि वह अनंतपुर में अपने दोस्त से रेमडेसिविर प्राप्त करने में सक्षम था। 

हालाँकि उन्हें यह 3,490 रुपये में मिला था, लेकिन वह उन्हें 28,000 रुपये में बेचने की कोशिश कर रहे थे। जब्त की गई दवाओं को चिकित्सा अधिकारियों को दे दिया गया। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब ऐसा कुछ हुआ हो। 8 मई को रेमडेसिविर इंजेक्शन कालाबाजारी में बेचने के संदेह में एक तकनीकी विशेषज्ञ को गिरफ्तार किया गया था। हैदराबाद टास्क फोर्स ने अपराधी 26 वर्षीय अकुला मेहुल कुमार को सिकंदराबाद के पान बाजार में पकड़ लिया और चार रेमडेसिविर शीशियां, एक बाइक और एक सेलफोन जब्त कर लिया। उन्होंने प्रत्येक शीशी को लगभग 4,000 रुपये में खरीदा और उन्हें लगभग 35,000 रुपये में बेच दिया।

प्रेम संबंधों से नाराज़ पिता ने बेटी और उसके प्रेमी को कुल्हाड़ी से काटा, हुआ फरार

शर्मनाक: 25 लड़कों ने मिलकर किया 23 वर्षीय लड़की का दुष्कर्म

दरिंदगी की हदें पार, बाप ही करता रहा मासूम बेटी का शिकार

Related News